माइक्रोसॉफ्ट के आगामी लुमिया 940XL के स्पेक्स लीक

Updated on 04-Jun-2015
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट के नए फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन लुमिया 940XL की डिटेल्स लीक हुई, यह स्मार्टफ़ोन ऑय-स्कैनिंग टेक के साथ आ सकता है. और क्या हो सकता है इस आगामी स्मार्टफ़ोन में जानिये यहाँ...

कुछ अफवाहों में माइक्रोसॉफ्ट लुमिया 940XL को सभी के सामने एक खबर बनाकर रख दिया है. पिछले कुछ दिनों से सभी की नज़र इस खबर पर बनी हुई है, होनी भी चाहिए माइक्रोसॉफ्ट का नया फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन जो है ये. और अब कुछ नई खबरों के माध्यम से यह सामने आया है कि इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं.

नोकिया पॉवर यूज़र के अनुसार, लुमिया 940XL में 5.7-इंच की डिस्प्ले 1440×2560 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ होगी, इसके साथ ही या कोर्निंग गोरिला ग्लास 4 प्रोटेक्शन के साथ आपको मिलने वाला है. इसके साथ ही यह काफी पतला होगा मेटल डिजाईन के साथ. कुछ और खबरों के माध्यम से कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर और 3GB रैम भी होगी. इसके साथ ही आपको इसके साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है और इसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं. इसके साथ ही आपको इसके साथ 15GB वनड्राइव फ्री स्टोरेज भी मिलने वाली है. इसके साथ साथ आपको इस स्मार्टफ़ोन में 20 मेगापिक्सेल रियर प्योरव्यू कैमरा, जिसके माध्यम से आप बढ़िया तसवीरें और विडियो बना सकते हैं. इसके साथ ही यह फीचर नेटिव पेन को भी सपोर्ट करता है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिलने वाला है. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि यह वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0, NFC सपोर्ट और इसके साथ साथ Type-C रिवरसेबल कनेक्टर के साथ आने वाला है. इसके साथ ही अगर और सुरक्षा की बात करें तो यह आईरिस स्कैनिंग टेक के साथ आने वाला है. इसके साथ ही यह असेलेरोमीटर, गायरो, प्रोक्सिमिटी और कम्पास सेंसर्स के साथ आने वाला है. इसके साथ ही इसके साथ आपको 3300mAh क्षमता वाली बैटरी भी मिल रही है. इसके साथ ही यह नई विंडोज 10 के साथ आयेगा.

इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट अपने एक 5-इंच लुमिया 940 पर भी काम कर रहा है, और इसके स्पेक्स भी लुमिया 940XL से काफी मिलते जुलते हैं. यह विंडोज फ़ोन अभी हाल ही में आये फ्लैगशिप स्मार्टफोंस जैसे सैमसंग गैलेक्सी S6, एचटीसी वन M9, सोनी एक्सपिरिया Z3+ और एलजी जी4  आदि से भी कड़ी टक्कर लेंगे. हालाँकि माइक्रोसॉफ्ट ने इसकी अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. फिर यह जरुर कहा है कि यह विंडोज 10 से लैस प्रीमियम स्मार्टफोंस होंगे. और साथ ही यह इस साल लॉन्च हो सकते हैं.

सोर्स: नोकिया पॉवर यूज़र

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines.

Connect On :