लुमिया 950 और 950XL के डमी यूनिट्स लाये गए भारत; जल्द ही होंगे उपलब्ध?

Updated on 19-Oct-2015
HIGHLIGHTS

भारत में लाये गए लुमिया 950 और 950XL के 1,000 डमी यूनिट्स, दिवाली पर उपलब्ध होने के प्रबल आसार नज़र आ रहे हैं.

लुमिया 950 और 950XL स्मार्टफोंस के लगभग 1,000 डमी यूनिट्स को भारत में लाया गया है. इस स्मार्टफ़ोन को वाशिंगटन आधारित कंपनी रेडमोंड ने इस महीने ही सबसे सामने पेश किया था. कहा जा रहा है कि एक लोकल वेबसाइट जोबा के द्वारा यह खबर मिली है कंपनी भारत ने निर्यात और आयात पर अपनी नज़र रखती है.

जिन्हें नहीं पता उन्हें बता देते हैं कि इन डमी यूनिट्स को डिस्प्ले के काम में लिया जाता है और इन्हें रिटेल आउटलेट्स पर भेजा जाएगा जहां आप इन स्मार्टफोंस के डमी यूनिट्स को देखकर असल स्मार्टफ़ोन का अंदाज़ा लगा सकते हैं. इसके साथ ही बता दें की इन डमी यूनिट्स के आधार पर ही आपको यह पता चलता है कि स्मार्टफ़ोन कितना बड़ा होगा, कैसे दिखेगा, और उसकी डिस्प्ले कैसे होगी. सबसे पहले आपके हाथ में यह डमी ही आती है जब आप किसी स्मार्टफ़ोन को लेने किसी रिटेल स्टोर पर जाते हैं.

इस कदम को देखकर कहा जा सकता है कि कंपनी जल्द ही इन स्मार्टफोंस को भारत में उपलब्ध कराने की योजना बना चुकी है और दिवाली के समय में इस तरह का कदम उठाना कंपनी के आईडिया को उजागर कर देता है, कहा जा सकता है कि इन स्मार्टफोंस को जल्द ही भारतीय बाज़ारों में उपलब्ध कराया जाएगा. इसके साथ ही बता दें कि अभी यह कंपनी की भारत की वेबसाइट पर “कमिंग सून” के तौर पर लिस्ट है.

सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :