10K से भी कम कीमत में यूरोप में लॉन्च हुआ माइक्रोसॉफ्ट लुमिया 550

10K से भी कम कीमत में यूरोप में लॉन्च हुआ माइक्रोसॉफ्ट लुमिया 550
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट ने अपना नया स्मार्टफ़ोन लुमिया 550 यूरोप में लॉन्च किया है इस स्मार्टफोनन एकी कीमत 10K से भी कम बताई जा रही है. और यह भी कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन को जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा.

अक्टूबर में पेश किये गए इस स्मार्टफ़ोन लुमिया 550 को कंपनी ने यूरोप में लॉन्च किया है. बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को यूरोप में 10K से भी कम कीमत में लॉन्च किया गया है और इसे जल्द ही (अगले साल) तक भारत में भी लॉन्च कर दिया जाएगा.

अगर आज की बात करें तो ये स्मार्टफ़ोन लुमिया 550 सबसे शानदार स्मार्टफ़ोन है जो 4G सपोर्ट के साथ विंडोज 10 पर काम करता है. यह यूरोप के बाज़ारों में 139 USD में उपलब्ध है.

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 4.7-इंच की HD डिस्प्ले के साथ 1.1Ghz का स्नेपड्रैगन 210 क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही इस डिवाइस में 1GB की रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 200GB तक बढ़ा सकते हैं.

फ़ोन में 2100mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. और फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सेल का ऑटो फोकस रियर कैमरा f/2.4 अपर्चर और सिंगल LED फ़्लैश के साथ और इसमें 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है.

इसके साथ ही बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट अपने कुछ अन्य स्मार्टफ़ोन को लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है. ये स्मार्टफ़ोन लुमिया 650 और 850 हो सकते हैं, जिनके कोडनेम साइमा और साना होने के भी आसार नज़र आ रहे हैं. इन दोनों स्मार्टफ़ोन को 2016 में किसी तारीख को लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट एक और स्मार्टफ़ोन पर काम कर रहा है जिसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन कुछ अफवाहों से सामने आ रहा है कि यह स्मार्टफ़ोन फुल मेटल बॉडी से बना होगा, और यह विंडोज 10 के साथ बाज़ार में आयेगा.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo