मिज़ू सोमवार को भारत में लॉन्च करेगा अपना नया स्मार्टफ़ोन

Updated on 07-Oct-2015
HIGHLIGHTS

मिज़ू सोमवार को अपना नया स्मार्टफ़ोन मिज़ू M2 भारत में लॉन्च करेगा. बता दें कि इससे पहले कंपनी भारत में अपने कई शानदार स्मार्टफोंस लॉन्च कर चुका है.

मिज़ू, भारत में अपने M1 नोट, M2 नोट और MX5 को लॉन्च करने के बाद अब अपना नया स्मार्टफ़ोन भारत में उतारने की तैयारी कर रहा है, कहा जा रहा है कि मिज़ू सोमवार को अपने इस स्मार्टफ़ोन को लॉन्च करेगा, इसकी घोषणा भी मिज़ू की ओर से की जा चुकी है.

बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन को चीन में जुलाई में ही लॉन्च किया जा चुका है, स्मार्टफ़ोन में पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी दी गई है और फ्लाईमी 4.5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जो एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर आधारित है.

इस स्मार्टफोन को चीन में CNY 599 (लगभग Rs. 6,200) लॉन्च किया गया था, जानकारी का कहना है कि स्मार्टफ़ोन को भारत में भी इस कीमत में ही लॉन्च किया जाएगा, और साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन में भारत में पहले से ही मौजूद रेड्मी 2 और मोटोरोला के मोटो E जेन 2 से कड़ी प्रतिस्पर्धा करने वाला है.

स्मार्टफोन के स्पेक्स पर चर्चा करें तो इसमें 5-इंच की HD (720×1280 पिक्सेल) रेजोल्यूशन की डिस्प्ले दी गई है जिसे AGC ड्रैगनटेल प्रोटेक्टिव ग्लास से सुरक्षा प्रदान की गई है. इसकी पिक्सेल डेंसिटी 296ppi है और स्मार्टफ़ोन में 64-बिट क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6735 प्रोसेसर दिया गया है जो 1.3GHz की स्पीड देता है. साथ ही आपको स्मार्टफ़ोन में 2GB की LPDDR3 रैम और Mali T720 GPU मिल रहा है.

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा f/2.2 अपर्चर और कोर्निंग गोरिला ग्लास 3 से सुरक्षा दी गई है और LED फ़्लैश भी दी गई है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है, जो आपको f/2.0 अपर्चर के साथ, फोटोनेशन 2.0 स्मार्टफ़ोन सेल्फी और फेस AE फेस लाइट बूस्ट फंक्शनलिटी आदि भी दी गई है. स्मार्टफ़ोन में 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :