ग्लोबल LTE सपोर्ट के साथ मिज़ू M2 नोट की घोषणा हुई

Updated on 10-Jun-2016
HIGHLIGHTS

मिज़ू M2 नोट की घोषणा हुई, इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की फुल एचडी डिस्प्ले, ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ यह एंड्राइड लोलीपॉप से भी लैस है.

चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी मिज़ू ने अपने 4G स्मार्टफ़ोन M2 नोट की घोषणा की है. यह पूरी दुनिया में 4G को सपोर्ट करने में सक्षम है. यह स्मार्टफ़ोन अभी चीन में मिज़ू की आधिकारिक वेबसाइट और JD.com पर उपलब्ध है.

इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की IGZO डिस्प्ले के साथ 1920×1080 पिक्सेल की रेजोल्यूशन के साथ आपको गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन 3 भी मिल रहा है. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन 1.3GHz  64-बिट ओक्टा-कोर मीडियाटेक MT6753 पर काम करता है साथ ही इसमें आठ कोर्टेक्स-A53 64-बिट का CPU और माली-T720 GPU भी है. स्मार्टफ़ोन फ्लाईमी ओएस पर आधारित एंड्राइड 5.0 पर चलता है. इसके साथ ही इसमें आपको 2GB की DDR3 रैम भी मिल रही है. और आपको 16/32 GB की इंटरनल स्टोरेज भी इस स्मार्टफ़ोन में उपलब्ध मिलेगी, और अगर आप इसकी क्षमता में इजाफ़ा करना चाहते हैं तो आप एसडी कार्ड की सहायता से इसे लगभग 128 GB तक एक्सपैंड भी कर सकते हैं. अगर इस स्मार्टफ़ोन के कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा 69-डिग्री वाइड व्युविंग एंगल के साथ मिल रहा है. यह आपको हाइब्रिड ड्यूल-सिम के साथ मिल रहा है इसके साथ ही अगर आप चाहते हैं और जरुरत है तो आप अपनी पहली सिम को एक माइक्रोएसडी एक्सपेंशन स्लॉट के तौर पर इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके साथ साथ आपको बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन ‘mBack Touch-sensitive home button’ के साथ आ रहा है, जिसके माध्यम से आप इसे अपनी पसंद से दबाकर अपनी पसंद के फंक्शन खोल सकते हैं, यह आपके प्रेस पर निर्भर करता है. एक सॉफ्ट प्रेस के साथ, बटन एक बेक बटन की तरह काम करता है और अगर आप इसे जोर से दबाते हैं तो यह एक होम बटन की तरह काम करता है. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की अगर बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 4G LTE के साथ, 3G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0 और GPS सपोर्ट भी है. इसके साथ ही आपको इसके साथ एक 3100mAh क्षमता वाली बैटरी भी मिल रही है. यह ग्रे, ब्लू, पिंक और वाइट रंगों में उपलब्ध है. इसकी कीमत 16GB वर्ज़न के लिए Rs. 8,220 लगभग (799 युआन)  है, और 32GB वर्ज़न के लिए Rs. 10,284 लगभग (999 युआन) है.

चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता मिज़ू ने पिछले महीने अपने Mi नोट से भारतीय बाज़ार में अपनी शुरुआत की थी. यह स्मार्टफ़ोन एप्पल के 5C से काफी मेल खाता है. इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच 1080p की डिस्प्ले है, जिसकी पिक्सेल डेंसिटी पर अगर गौर करें तो यह 403ppi के साथ गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आपको मिल रहा है. इसके साथ ही अगर प्रोसेसर पर आयें तो इस स्मार्टफ़ोन में MT6752 64-बिट ओक्टा-कोर मीडियाटेक का प्रोसेसर है इसके साथ ही आपको इस स्मार्टफ़ोन में 2 GB की रैम मिल रही है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 16GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप अगर बढ़ाना चाहे तो आप इसे 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. आपको बता दें की स्मार्टफ़ोन में आपको कोई मेमोरी कार्ड स्लॉट नहीं मिल रहा है. इसके साथ ही अगर इसके कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड किटकैट 4.4.4 के साथ कस्टम फ्लाईमी 4.0  यूआई पर चलता है. इसके साथ ही इसमें आपको 3140mAh की बैटरी मिल रही है. इस स्मार्टफ़ोन ने श्याओमी, लेनोवो, आसुस के साथ साथ कुछ देशी कंपनियों जैसे माइक्रोमैक्स और लावा से भी कड़ी टक्कर ली थी.

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines.

Connect On :