Google ने कर दिया बड़ा ऐलान, इस दिन आएगी Google Pixel 8 Series, कहीं फीका न पड़ जाए iPhone 15 का लॉन्च

Google ने कर दिया बड़ा ऐलान, इस दिन आएगी Google Pixel 8 Series, कहीं फीका न पड़ जाए iPhone 15 का लॉन्च
HIGHLIGHTS

हम जानते है कि Apple iPhone 15 Series को सितंबर 12 को लॉन्च किया जाने वाला है।

हालांकि इसके ठीक बाद Google की ओर से उसकी Pixel 8 Series को लॉन्च किया जाने वाला है।

अब ऐसे में Apple iPhone 15 सीरीज का लॉन्च कहीं फीका न पड़ जाए।

अभी कुछ ही दिन पहले एप्पल की ओर से Apple ने अपने सितंबर में होने वाले ईवेंट के बारे में जानकारी दी है। यह ईवेंट 12 सितंबर को होने वाला है, इस ईवेंट में Apple 15 Series को लॉन्च किया जाने वाला है, हालांकि अन्य कई प्रोडक्ट और सेवाओं को भी एप्पल की ओर से इस ईवेंट में ही पेश किया जाएगा। अब ऐसे में इंटरनेट पर हंगामा मचाने के लिए एक नई घोषणा Google की ओर से कर दी गई है। असल में Apple के तुरंत बाद ही Google भी अपना एक बड़ा ईवेंट करने वाला है यह ईवेंट 4 अक्टूबर को होने वाला है। इस ईवेंट को Made By Google Event नाम दिया गया है। 

इस ईवेंट में Google Pixel 8 Series को पेश किया जाने वाला है। इसके अलावा ऐसा भी माना जा रहा है कि Pixel Watch 2 को भी इसी ईवेंट में लॉन्च किया जाए। इसके अलावा Google की ओर से अन्य कई प्रोडक्टस और सेवाओं भी इस ईवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। इसी साल मई में Apple अपने Google I/O ईवेंट में Pixel Fold, Pixel 7a और Pixel Tablet को पेश कर चुकी है। अब देखना होगा कि इस नए ईवेंट में Pixel 8 Series के अलावा क्या क्या लॉन्च किया जाने वाला है। 

यह भी पढ़ें: mAadhaar App offline verification: अब बिना इंटरनेट के भी हो जाएगा ये काम, ये स्टेप्स करने होंगे फॉलो

Made By Google Event में एंट्री करेंगे Pixel 8 Series के फोन

इस साल इस ईवेंट में Google की ओर से उसके Pixel 8 Series के फोन्स को लॉन्च किया जा सकता है, इस सीरीज में Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन्स होने वाले हैं। असल में पिछले साल Google की ओर से Pixel 7 Series को कुछ हार्डवेयर अपग्रेड्स के साथ पेश किया गया था। इसके अलावा Pixel 7 Pro में 2022 का सबसे बेहतरीन कैमरा भी दिया गया था, ऐसा भी कह सकते है कि 2022 का सबसे पावर कैमरा स्मार्टफोन भी Pixel 7 Pro ही था। 

Google Pixel 8 Series to launch soon

अब हम जानते है कि Pixel 8 Series आने वाली है, इसके अलावा इस फोन को लेकर कई लीक और अफवाहें भी सामने आ चुकी हैं। इन सब लीक और अफवाहों से यह जानकारी मिल जाती है कि आखिर Pixel 8 Series कैसी होने वाली है। हालांकि हम देख रहे है कि Pixel 7 Series को कई डिजाइन चेंज और कैमरा बदलावों के साथ पेश किया गया था। अब ऐसे में अब देखने में आ रहा है कि डिजाइन और कैमरा में Pixel 8 Series में ज्यादा बदलाव नहीं होने वाले हैं? हालांकि Pixel 8 Pro को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि इसमें curved Display के स्थान पर एक फ्लैट डिस्प्ले हो सकती है? हालांकि फोन के एजेस ज्यादा राउन्ड हो सकते हैं?

किस प्रोसेसर पर सकती है Pixel 8 Series? 

अब वैसे तो आधिकारिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है कि आखिर इस फोन सीरीज को किस प्रोसेसर पर पेश किया जाने वाला है। हालांकि इसके बाद भी कयास लगाए जा रहे है कि आगामी पिक्सेल सीरीज Tensor G3 चिपसेट पर लॉन्च की जा सकती है। इसी चिप के माध्यम से फोन को AI क्षमताएं मिलने वाली हैं। इतना ही नहीं, अभी के लिए जो लीक सामने आ रहे हैं, उनसे यह ज्ञात होता है कि स्मार्टफोन के कैमरा में HDR क्षमता को जगह दी जा सकती है। इसके माध्यम से शॉर्ट और लॉंग इक्स्पोजर शॉट्स को एक साथ कैप्चर किया जा सकता है। 

यहाँ देखें Google की ओर से इंटरनेट पर चल रहा वीडियो!

यह भी पढ़ें: लाजवाब डिजाइन और 50MP OIS कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Oppo Find N3 Flip, Samsung की बढ़ी टेंशन

इतना ही नहीं, अगर हम Pixel 8 Pro के कैमरा की बात करें तो आपको बता देते है कि इस फोन में अल्ट्रा-वाइड लेंस को पिछले फोन के 12MP कैमरा से 64MP कैमरा पर ले जाया जा सकता है? इसका मतलब है कि फोन में आपको एक धांसू कैमरा सेटअप मिलने वाला है। 

इस ईवेंट में गूगल और क्या लॉन्च कर सकती है? 

फोन सीरीज के अलावा ऐसा भी माना जा रहा है कि Google अपने इस ईवेंट में Pixel Watch 2 को भी लॉन्च कर सकती है। इस वॉच को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें ज्यादा बेहतर बैटरी लाइफ भी मिलने वाली है। इतना ही नहीं, इसमें आपको एक एल्युमिनियम फ्रेम भी मिलने वाला है। इस वॉच को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए रियल-टाइम स्ट्रेस ट्रैकर भी इसमें जोड़ा जाने वाला है। 

Google Pixel 8 Series launch date and details

Google ने ईवेंट के लिए मीडिया को इन्वाइट भेजना भी शुरू किया

आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि Google ने अपने इस ईवेंट के लिए 30 अगस्त को भी मीडिया को इन्वाइट देना शुरू कर दिया है। यह जानकारी सबसे पहले 9to5Google की ओर से सामने आई है। इस इन्वाइट में लिखा है कि, आप सभी गूगल के मेड बाय गूगल ईवेंट में आमंत्रित हैं, इस ईवेंट में हम अपने पिक्सेल पोर्टफोलियो में नए डिवाइस जोड़ने वाले हैं।” यह ईवेंट 10AM ET/ 7AM PT (7:30PM IST) पर शुरू होने वाला है। इसके अलावा आपको बता देते है कि आप इस ईवेंट को गूगल स्टोर, और मेड बाय गूगल के यूट्यूब चैनल पर जाकर देख सकते हैं। हालांकि यह ईवेंट ऑफलाइन मोड में New York City में होने वाला है।

यह भी पढ़ें: कन्फर्म! इस दिन भारत में आ रहा Realme का चार्जिंग चैम्पियन स्मार्टफोन, मिलेगा 50MP AI कैमरा और तगड़े फीचर

फीका न पड़ जाए Apple iPhone 15 का स्वाद? 

अब हम जानते है कि सितंबर में Apple अपने Apple iPhone 15 Series को पेश करने वाला है, अब जब तक Apple iPhone 15 Series सेल पर आएगी उस समय तक Google की ओर से उसकी Google Pixel 8 Series को कई धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया जाने वाला है। अब ऐसे में हो सकता है कि गूगल कुछ ऐसे फीचर और स्पेक्स के साथ इन फोन्स को लॉन्च कर दे जो Apple iPhone पर भारी पड़ जाएँ। आज तो यही कयास लागए जा रहे है कि Google Pixel 8 Series के आने से Apple iPhone 15 Series का स्वाद फीका पड़ सकता हैं। हालांकि Apple और Google के डिवाइस खरीदने वाला ग्राहक अलग अलग है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर कौन सी कंपनी ग्राहकों को बड़े पैमाने पर अपनी ओर आकर्षित करती है। 

इमेज सोर्स: 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo