एलजी ज़ीरो स्मार्टफोन लॉन्च, 5 इंच डिस्प्ले से लैस

Updated on 01-Dec-2015
HIGHLIGHTS

यह स्मार्टफ़ोन 1.2GHz क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसर और 2GB रैम से लैस है. इस स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकता है.

मोबाइल निर्माता कंपनी एलजी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन ज़ीरो पेश किया है. इस हफ्ते से यह स्मार्टफ़ोन ताइवान में उपलब्ध होगा. इसके बाद इसे एशिया, यूरोप और लेटिन अमेरिका के चुनिदा देशों में उपलब्ध करवाया जाएगा. फ़िलहाल इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. उम्मीद की जा सकती है कि यह स्मार्टफ़ोन जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो एलजी ज़ीरो स्मार्टफोन में 5-इंच की HD IPS डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 720×1280 पिक्सल है. इस डिस्प्ले की पिक्सल डेनसिटी 294ppi है. इस स्मार्टफ़ोन कर्व्ड ग्लास डिजाइन के साथ आता है जिससे 3D इफेक्ट मिलता है. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन 1.2GHz क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसर और 2GB रैम से लैस है. इस स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकता है.

इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. यह स्मार्टफ़ोन 2050mAh की बैटरी से लैस है.

कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 4G LTE, 3G, वाई-फाई 802.11 B/G/N, ब्लूटूथ 4.1, GPS, NFC और माइक्रो-USB फीचर्स दिए गए हैं.

एलजी ज़ीरो स्मार्टफोन मेटल बॉडी डिवाइस है. इस डिवाइस में भी पावर और वॉल्यूम रॉकर बटन रियर पैनल पर बने हुए हैं. हैंडसेट में एलजी का लोगो फ्रंट और बैकपैनल पर दिया गया है. स्मार्टफोन का डाइमेंशन 142×71.8×7.4 mm है और वज़न 147 ग्राम है.

इमेज सोर्स

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :