लेनोवो वाइब S1 स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च, डुअल-फ्रंट कैमरे से लैस

Updated on 10-Jun-2016
HIGHLIGHTS

स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा और इसके साथ ही 2 मेगापिक्सेल का एक और सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. जिसके माध्यम से आप बढ़िया से बढ़िया सेल्फी ले सकते हैं.

मोबाइल निर्माता कंपनी लेनोवो ने भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन वाइब S1 लॉन्च किया है. कंपनी ने भारत में इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 15,999 रखी है. यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शोपिंग साइट अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध होगा.

आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह ड्यूल-फ्रंट कैमरा के साथ आने वाला सबसे ख़ास स्मार्टफ़ोन है. कंपनी के कहना है कि इसकी इस खासियत के कारण यूजर्स को इसके माध्यम से एक नया ही अनुभव मिलेगा, फोटोग्राफी को खासकर सेल्फी को एक नया रूप मिलेगा.

स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा और इसके साथ ही 2 मेगापिक्सेल का एक और सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. जिसके माध्यम से आप बढ़िया से बढ़िया सेल्फी ले सकते हैं. इसके साथ ही आपकी तस्वीरों और बढ़िया बनाने के लिए स्मार्टफ़ोन में फोटो एडिटिंग टूल भी दिया गया है. उदाहरण के लिए अगर आप अपनी सेल्फी पर ब्लर करना चाहते है तो आपको यह आपको तस्वीर पर कहीं भी री-फोकसिंग कर सकते हैं.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के अन्य फीचर्स के बारें में बात करें तो इसमें 5-इंच की फुल-HD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है. यह स्मार्टफ़ोन 64-बिट क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर और 3GB रैम से लैस है. इसमें 32GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है.

इसके साथ ही इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. इसमें 2500mAh की बैटरी दी गई है.

इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE फीचर दिया गया है. यह मात्र 7.8mm पतला है और इसका वज़न है 132 ग्राम. डिवाइस पर्ल व्हाइट और मिडनाइट ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा.

गौरतलब हो कि, लेनोवो ने अपना सबसे ज्यादा महत्त्वपूर्ण स्मार्टफ़ोन वाइब S1 को सबसे पहले बर्लिन में चल रहे IFA 2015 में पेश किया था. इस दौरान लेनोवो वाइब P1 और लेनोवो वाइब P1M को भी पेश किया गया.

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :