Lava Storm 5G Launch: सैमसंग को टक्कर देने आया देसी कंपनी का तूफ़ानी स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

Lava Storm 5G Launch: सैमसंग को टक्कर देने आया देसी कंपनी का तूफ़ानी स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स
HIGHLIGHTS

इस डिवाइस का डिजाइन सैमसंग फोन्स से प्रेरित है।

फोन के बैक पर दो कैमरे हैं जिनमें से एक 50MP प्राइमरी सेंसर और दूसरा 8MP अल्ट्रावाइड यूनिट है।

इस स्मार्टफोन को लावा ई-स्टोर या अमेज़न के जरिए 28 दिसंबर से खरीदा जा सकता है।

Lava ने Yuva 3 Pro के लॉन्च के बाद एक हफ्ते के अंदर भारत में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस नए डिवाइस का नाम Lava Storm 5G है। जैसा कि नाम से ही पता चलता है, यह फोन 5G कनेक्टिविटी ऑफर करता है। 

इस फोन का प्रो वेरिएन्ट अक्टूबर 2022 में लीक हुआ था लेकिन कभी लॉन्च नहीं हुआ। एक साल से भी अधिक समय के बाद अब ब्रांड ने वनीला मॉडल को पेश किया है। आइए इस हैंडसेट के स्पेक्स से लेकर कीमत और उपलब्धता तक सबकुछ जान लेते हैं। 

Lava Storm 5G Specifications

इस डिवाइस का डिजाइन सैमसंग फोन्स से प्रेरित है। इसमें एक फ्लैट फ्रेम और वर्टिकल रखे गए अलग-अलग कैमरा मॉड्यूल्स दिए हैं। एक बजट स्मार्टफोन होने के बावजूद भी इसमें एक ग्लास बैक मिलता है। इसके अलावा इसमें एक 3.5mm हेडफोन जैक, माइक्रो SD कार्ड स्लॉट और एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी शामिल है। 

यह भी पढ़ें; Realme Christmas Sale में यह 5G फोन हुआ बेहद सस्ता, मिलता है 100MP OIS कैमरा और 12GB RAM

हैंडसेट के फ्रन्ट पर एक 6.78-इंच पंच-होल डिस्प्ले मिल रही है। यह LCD पैनल 2460 x 1080 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन, 396 PPI और 120Hz तक रिफ्रेश रेट ऑफर करता है। यह फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 6080 चिप से लैस है जिसे 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। यह एंड्रॉइड एंड्रॉइड 13 पर काम करता है और कंपनी का वादा है कि इसे एंड्रॉइड 14 और दो साल के सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे। 

फोन के बैक पर दो कैमरे हैं जिनमें से एक 50MP प्राइमरी सेंसर और दूसरा 8MP अल्ट्रावाइड यूनिट है। वहीं आगे की तरफ 16MP शूटर मिलता है। इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में ड्यूल सिम, 5G, ड्यूल-बैंड वाईफ़ाई, ब्लूटूथ 5.0, GNSS और USB Type-C पोर्ट शामिल है। आखिर में यह डिवाइस 5000mAh बैटरी पर चलता है जो 33W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

यह भी पढ़ें; Vodafone Idea का नया सुपर हिट प्लान लॉन्च, मात्र 202 रुपए में 13 से ज्यादा OTT का मज़ा, इसके आगे Jio-Airtel भी फेल

Lava Storm Price 

Lava के इस नए फोन के 8GB + 128GB वेरिएन्ट की कीमत 13,499 रुपए रखी गई है। सीमित समय के लिए इसे बैंक ऑफर समेत 12,999 रुपए की डिस्काउंट की कीमत में सेल किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को गेल ग्रीन और थंडर ब्लैक कलर ऑप्शन्स में लावा ई-स्टोर या अमेज़न के जरिए 28 दिसंबर से खरीदा जा सकता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo