इस दिन भारत में आ रहा 50MP AI कैमरा और 8GB RAM वाला ये देसी फोन, इंटरनेट पर बटोर रहा सुर्खियां

Updated on 19-Mar-2024
HIGHLIGHTS

Lava ने पुष्टि कर दी है कि इसका नया स्मार्टफोन Lava O2 भारत में 22 मार्च को लॉन्च होगा।

लावा O2 स्मार्टफोन अमेज़न पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

पुष्टि हो गई है कि यह हैंडसेट Majestic Purple और Green कलर ऑप्शन्स में आएगा।

Lava ने पुष्टि कर दी है कि इसका नया स्मार्टफोन Lava O2 भारत में 22 मार्च, दोपहर 12 बजे लॉन्च होगा। कम्पनी ने यह घोषणा करने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल्स की मदद ली है जहाँ यह भी खुलासा किया गया है कि यह स्मार्टफोन Unisoc T616 चिपसेट से लैस होगा। कम्पनी का कहना है कि इस SoC ने AnTuTu पर लगभग 280K+ पॉइंट्स प्राप्त किए और O2 “इस सेगमेंट में सबसे फास्ट फोन है।”

Lava O2 Confirmed Details

लावा O2 स्मार्टफोन अमेज़न पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर एक डेडिकेटेड माइक्रोसाइट पहले ही लाइव हो गई है जो इस डिवाइस के मुख्य स्पेक्स का खुलासा करती है।

इससे यह पुष्टि हो गई है कि यह हैंडसेट Majestic Purple और Green कलर ऑप्शन्स में आएगा। स्पेक्स के मामले में UniSoC T616 SoC के अलावा इसमें 128GB UFS 2.2 इंटरनल स्टोरेज और 8GB LPDDR4x RAM मिलेगी और यह फोन एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

फोन के फ्रन्ट पर एक 6.5-इंच स्क्रीन देखी जा सकती है जो 1600 x 720 पिक्सल HD+ रिज़ॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करेगी। साथ ही फ्रन्ट पर होल-पंच कटआउट में एक 8MP कैमरा भी मिलेगा, जबकि पीछे की तरफ एक 50MP AI ड्यूल कैमरा दिया जाएगा।

बैटरी के मामले में लावा का यह फोन एक 5000mAh Li-Po सेल को पैक करेगा जो 18W USB टाइप-C चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। इस फोन के डाइमेंशन 165 x 76.1 x 8.7 mm और वज़न 200 ग्राम होने की उम्मीद है।

अमेज़न द्वारा लिस्ट किए गए इस डिवाइस के अन्य फीचर्स में 2x फास्ट साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, फेस अनलॉक, AG ग्लास बैक, Wi-Fi, ब्लूटूथ, USB कनेक्टिविटी, GPS और 3.5mm ऑडियो जैक शामिल है।

यह स्मार्टफोन अब से तीन दिनों में लॉन्च हो रहा है, तो आपको इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में जानने के लिए अधिक इंतज़ार नहीं करना होगा।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :