प्रीमियम लुक और दमदार फीचर्स वाला Lava Blaze X 5G भारत में लॉन्च, किफायती दाम में मिलेगा इतना सब

प्रीमियम लुक और दमदार फीचर्स वाला Lava Blaze X 5G भारत में लॉन्च, किफायती दाम में मिलेगा इतना सब
HIGHLIGHTS

Lava Blaze X 5G को आज भारत में लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है।

इस नए नवेले फोन की कीमत 20000 रुपए के अंदर रखी गई है।

इस फोन में FHD+ डिस्प्ले, 64MP मेन कैमरा और काफी कुछ मिलता है।

Lava Blaze X 5G को आज भारत में कम्पनी की ब्लेज़ सीरीज में लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। इस नए नवेले फोन की कीमत 20000 रुपए के अंदर रखी गई है और यह मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 SoC से लैस है। इसमें FHD+ डिस्प्ले, 64MP मेन कैमरा और काफी कुछ मिलता है। आइए Lava Blaze X की कीमत, फीचर्स और अन्य डिटेल्स देखते हैं।

Lava Blaze X 5G Price

नया लावा स्मार्टफोन भारत में 4GB + 128GB वेरिएंट के लिए 14,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हुआ है। इसके अलावा यह 6GB + 128GB और 8GB + 128GB मॉडल्स में भी उपलब्ध है जिनकी कीमत क्रमश: 15,999 रुपए और 16,999 रुपए रखी गई है। इन्हें टाइटेनियम ग्रे और स्टारलाइट पर्पल कलर ऑप्शंस में कम्पनी के आधिकारिक स्टोर और अमेज़न से खरीदा जा सकता है। हैंडसेट की सेल 20 जुलाई से शुरू होगी।

Lava Blaze X Specifications

Lava Blaze X एक 6.67-इंच FHD+ 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले के साथ आया है जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इससे पहले लॉन्च हुए Lava Blaze Curve 5G में भी समान डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया था। चिपसेट के मामले में Blaze X 5G मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 SoC से लैस है, जिसे Vivo T3 Lite और Oppo A3 Pro आदि में भी देखा जा चुका है।

अब बात करें फोटोग्राफी डिपार्टमेंट की तो यहाँ यह डिवाइस एक 64MP का मेन कैमरा और 2MP का सेकेंडरी कैमरा ऑफर करता है। इसी के साथ फोन में आगे की तरफ एक 16MP का सेल्फी शूटर मिलता है।

इस हैंडसेट को 4GB+128GB, 6GB+128GB और 8GB+128GB स्टोरेज ऑप्शंस में पेश किया गया है। हालांकि, यूजर्स के पास वर्चुअल रैम सपोर्ट के जरिए रैम को बढ़ाने का विकल्प होगा। इसके अलावा यह फोन एंड्रॉइड 14 आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसमें एंड्रॉइड 15 और दो साल के सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे।

अब आते हैं बैटरी पर तो Blaze X एक 5000mAh यूनिट से अपनी पॉवर लेता है और 33W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके अतिरिक्त फीचर्स में ऑडियो जैक, ब्लूटूथ, वाईफ़ाई, USB कनेक्टिविटी, नेविगेशन, ऑटो-कॉल रिकॉर्डिंग और काफी कुछ शामिल है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo