10 जुलाई को भारत में आ रहा जबरदस्त देसी 5G फोन, मिलेंगे लाजवाब फीचर्स और मॉडर्न डिजाइन, कीमत देखें

10 जुलाई को भारत में आ रहा जबरदस्त देसी 5G फोन, मिलेंगे लाजवाब फीचर्स और मॉडर्न डिजाइन, कीमत देखें
HIGHLIGHTS

लावा ने भारत में अपने अपकमिंग Lava Blaze X 5G स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है।

यह एक स्लीक डिजाइन और कुछ दिलचस्प फीचर्स के साथ बजट-फ्रेंडली 5G बाजार में आएगा।

आइए टीज़र्स और लीक्स के आधार पर देखते हैं कि इस फोन से क्या उम्मीद की जा सकती है।

लावा ने भारत में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Lava Blaze X 5G के लिए लॉन्च डेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है। इस डिवाइस को 10 जुलाई को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाने वाला है। यह एक स्लीक डिजाइन और कुछ दिलचस्प फीचर्स के साथ 5G बाजार में एक बजट-फ्रेंडली ऑप्शन होने का वादा करता है। आइए टीज़र्स और लीक्स के आधार पर देखते हैं कि इस फोन से क्या उम्मीद की जा सकती है।

Lava Blaze X 5G: कर्व्ड डिस्प्ले और ड्यूल कैमरा सिस्टम

लावा के टीज़र्स के आधार पर Blaze X 5G एक मॉडर्न डिजाइन में आएगा, जिसमें एक कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले और पतले बेजल्स मिलेंगे। इसमें आगे की तरफ एक सेंटर पंच-होल कट आउट में फ्रन्ट-फेसिंग कैमरा दिया गया है। इसके बैक पैनल पर एक सरक्युलर मॉड्यूल शामिल है जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर और एक अतिरिक्त सेकेंडरी कैमरा और एक LEDफ्लैश मिलेगा।

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ 12GB RAM वाला ताबड़तोड़ फोल्डेबल फोन, टॉप फीचर्स एक से बढ़कर एक, इस कीमत में खरीदेंगे आप?

Lava Blaze X 5G: RAM ऑप्शंस

यह फोन कई सारे रैम कन्फ़िगरेशंस जैसे 4GB, 6GB और 8GB में उपलब्ध होगा और साथ ही 8GB तक वर्चुअली रैम को बढ़ाने का सपोर्ट भी मिलेगा। यह यूजर्स को उनकी मल्टीटास्किंग की जरूरतों के आधार पर लचीलापन प्रदान कर सकता है। हालांकि, स्टोरेज क्षमता का अब खुलासा नहीं हुआ है।

कलर ऑप्शंस और कनेक्टिविटी

Lava Blaze X 5G दो कलर ऑप्शंस: ग्रे और डार्क ब्लू में आएगा। दोनों वेरिएंट्स के रियर पैनल पर लावा ब्रांडिंग दी जाएगी। कनेक्टिविटी के मामले में डिवाइस में एक USB टाइप-C पोर्ट, एक स्पीकर ग्रिल और नीचे की तरफ एक सिम कार्ड ट्रे मिलेगी। वॉल्यूम रॉकर और पॉवर बटन दाईं ओर रखे जाएंगे।

यह भी पढ़ें: रिचार्ज महंगे होने के बाद प्रीपेड या पोस्टपेड, कौन सा प्लान बेस्ट? देखें Airtel का बेस्ट वैल्यू फॉर मनी प्लान

कीमत और उपलब्धता

हालांकि अब तक आधिकारिक कीमत की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन अफवाहें यह सुझाव देती हैं कि Lava Blaze 5G भारत में 20000 रुपए के सेगमेंट में आएगा और बजट 5G सेगमेंट में एक तगड़ा प्रतिस्पर्धी साबित होगा। यह फोन अमेज़न पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा और संभावित तौर पर अपकमिंग Prime Day Sale 2024 के दौरान सेल में जाएगा।

कंपनी द्वारा आने वाले कुछ दिनों में Blaze X 5G के प्रोसेसर, बैटरी क्षमता और अन्य स्पेसिफिकेशन्स के बारे में खुलासा करने की उम्मीद है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo