Just Arrived: Jio कर रहा बड़ी Planning! लॉन्च कर सकता है कई 4G Phone, बाजार में मचाएंगे बवाल

Updated on 08-Nov-2023
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ओर से 999 रुपये की कीमत के JioBharat Phone के एनहैन्स्ड वर्जन को लॉन्च किया जा सकता है।

इसमें एक रिपोर्ट के अनुसार लाइव टीवी और UPI Payments का ऑप्शन भी होने वाला है।

Jio के अधिकारी ने कहा है कि इस साल के अंत तक वह Jio Bharat Platform में चार से अधिक मॉडल्स को लॉन्च कर सकता है।

Reliance Jio की ओर से यह घोषणा की जाने वाली है कि वह 999 रुपये की कीमत वाले अपने Jio Bharat Phones के ही कुछ एनहैन्स्ड मॉडल लॉन्च कर सकता है। ऐसा में ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी WhatsApp, Live TV Streaming और UPI Payment आदि को इसके साथ शामिल करने वाली है।

यहाँ आपको बता देते है कि Reliance Jio के Device Devision के President Sunil Dutt ने Economics Times को बताया है कि Reliance Jio की ओर से Nokia, Lava और itel के साथ कुछ स्मार्टफोन्स के खुद के वर्जन लॉन्च करने पर काम कर रही है।

यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है, क्योंकि कंपनी लगभग 250 मिलियन 2G यूजर्स को 4G या इससे भी आगे ले जाना चाहती है।

यह भी पढ़ें: Secondary SIM के लिए Airtel, Jio, Vi और BSNL के ये प्लान हैं Best! एक सस्ते रिचार्ज में सालभर की छुट्टी

दत्त कहते हैं कि कंपनी एक ऐसा प्रोडक्ट निर्माण करना चाहती है जो दोनों ही मार्किट और कन्सूमर के दिमाग में फिट बैठ जाए। इसके अलावा इन्होंने ऐसा भी कहा है कि 2G यूजर्स को स्मार्टफोन इस्तेमाल करने में काफी दिक्कत आती है। असल में ऐसे फोन्स में मालफंगक्शन का शिकार होने की ज्यादा संभावना होती है।

Reliance Jio की ओर से Live TV लगभग 450 से भी ज्यादा चैनल्स तक पहुँच, लेटेस्ट फिल्म, हजारों गाने, IPL Streaming और अन्य कंटेन्ट को आप तक 30% कम कीमत में देने वाला है। इसके अलावा दत्त ने ऐसा भी कहा है कि वह UPI payments में स्कैन और पे ऑप्शन भी लाने वाला है।

Jio Bharat Platform में पहले से ही चार फोन्स हैं और इस साल के अंत तक इसमें कई अन्य फोन्स को भी शामिल किया जाने वाला है। दत्त नें ऐसा भी कहा है कि 5G रोलआउट ही उनका पहला लक्ष्य है, इसके बाद सब आता है।

पिछले महीने Reliance Jio ने नए 4G Phone JioBharat B1 को लॉन्च किया था, यह फोन 1299 रुपये की कीमत में पेश किया गया था। इसे कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीदा जा सकता है। इसमें एक 2.4-इंच की स्क्रीन है। फोन में एक 2000mAh की बैटरी है।

यह भी पढ़ें: Just Arrived: लॉन्च हुआ सबसे ताकतवर प्रोसेसर और पानी में भी खराब न होने वाला iQOO Phone, देखें कीमत

इस फोन में Jio Apps पहले से ही प्री-इंस्टॉल हैं, इनकी मदद से आप Movies, Videos और Sports का मज़ा लिया जा सकता है। इस फोन में 23 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट है, इसके अलावा इसमें JioPay भी है, जिनके माध्यम से आप UPI Payments कर सकते हैं।

इसके अलावा Jio के पास Jio Phone, JioPhone 2, JioPhone Next, Jio Bharat V2 और K1 Karbonn शामिल हैं। हालांकि इस लिस्ट में अब JioPhone Prima 4G को भी शामिल कर दिया गया है। यहाँ आप इस फोन के बारे में सबकुछ जान सकते हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :