JioBharat B1: भारत में लॉन्च हुआ UPI सपोर्ट वाला Feature Phone, कीमत 1300 रुपए से भी कम | Tech News

JioBharat B1: भारत में लॉन्च हुआ UPI सपोर्ट वाला Feature Phone, कीमत 1300 रुपए से भी कम | Tech News
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो ने भारत में JioBharat B1 4G फीचर फोन लॉन्च किया है।

जियो का यह नया फोन 1299 रुपए की कीमत में आया है।

नया JioBharat फोन JioPay सपोर्ट के साथ आता है जिसकी मदद से यूजर्स UPI पेमेंट कर सकते हैं।

मुकेश अंबामी की रिलायंस जियो कंपनी ने इस साल जुलाई में अपनी किफायती इंटरनेट-सक्षम 4G फोन सीरीज JioBharat को लॉन्च किया था। अब टेल्को ने एक नया 4G फोन लॉन्च करके अपनी सीरीज को और बढ़ा लिया है। कंपनी ने भारत में JioBharat B1 4G फीचर फोन लॉन्च किया है। यह इस सीरीज का तीसरा फोन है क्योंकि कंपनी JioBharat V2 और K1 Karbonn फोन्स को पहले ही पेश कर चुकी है। नया 4G फोन कीमत के साथ जियो वेबसाइट पर लिस्टेड है। 

यह भी पढ़ें: Great Indian Festival Sale लाई धमाकेदार Offer! किफायती लैपटॉप मिल रहे और भी सस्ते, देखें डील | Tech News

JioBharat B1: कीमत  

जियो का यह नया फोन 1299 रुपए की कीमत में आया है। इसे केवल एक ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। ग्राहक इस फोन को ऑनलाइन Amazon.in से खरीद सकते हैं। 

जियो भारत बी1: स्पेसिफिकेशन्स 

जियो भारत बी1 एक ग्लॉसी और मैट फिनिश डिजाइन के साथ आता है। इसके रियर पैनल पर Jio लोगो और एक रेक्टैंगुलर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। फोन के फ्रन्ट पर 2.4-इंच डिस्प्ले और एक अल्फान्यूमेरिक कीपैड मिल रहा है। कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि यह 4G फोन 23 भाषाओं को सपोर्ट करता है। 

इसके अलावा नया JioBharat फोन JioPay सपोर्ट के साथ आता है जिसकी मदद से यूजर्स UPI पेमेंट कर सकते हैं। यह फोन FM रेडियो सपोर्ट भी ऑफर करता है। इस 4G डिवाइस पर ग्राहक JioCinema और JioSaavn ऐप्स को भी एक्सेस कर सकते हैं। यह 2000mAh बैटरी से पॉवर लेता है। 

यह भी पढ़ें: इंडस्ट्री के पहले ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला Oppo Find N3 Flip भारत में लॉन्च, इस दिन शुरू होगी Sale | Tech News 

JioBharat फोन्स के लिए डेटा प्लांस 

टेलिकॉम ऑपरेटर ने एक्सक्लूसिव JioBharat डेटा प्लांस भी लॉन्च किए हैं। इन फोन्स के लिए दो प्लांस उपलब्ध हैं जिनकी कीमत क्रमश: 123 रुपए और 1234 रुपए रखी गई है। पहले वाला प्लांस यूजर्स को 28 दिनों की वैधता के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और 14GB डेटा ऑफर करता है। वहीं दूसरा प्लान एक सालाना सब्स्क्रिप्शन है जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और कुल 168GB डेटा मिलता है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo