Jio ने ग्राहकों को दिया दिवाली गिफ्ट, केवल 1099 रुपये में 4G Phone, इंटरनेट और UPI फीचर से लैस

Updated on 15-Oct-2024

जियो भारत का लॉन्च जियो द्वारा एक क्रांतिकारी कदम है, जो भारत भर में लाखों 2G फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को 4G की शक्ति प्रदान करता है। यह केवल एक प्रोडक्ट नहीं, बल्कि एक मिशन है, जो डिजिटल अंतर को पाटने की कोशिश कर रहा है, और हर भारतीय के लिए तकनीकी को एक मौलिक अधिकार बनाना चाहता है, न कि विशेषाधिकार।

पिछले वर्ष जियो भारत V2/K1 के लॉन्च के साथ, जियो ने लाखों भारतीयों के लिए डिजिटल पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने की दिशा में पहला बड़ा कदम उठाया था। इस डिवाइस ने लाखों उपयोगकर्ताओं को डिजिटल युग में प्रवेश दिलाया, जिससे उनके कनेक्ट करने, संवाद करने और कंटेन्ट का आनंद लेने का तरीका बदल गया।

2023 में जियो भारत V2 की सफलता ने मजबूत नींव रखी, यह स्पष्ट कर दिया कि भारत सस्ते, उच्च गुणवत्ता वाले डिजिटल अनुभव के लिए तैयार है। इसने सुनिश्चित किया कि लाखों 2G फीचर फोन उपयोगकर्ता पहली बार 4G डिजिटल जीवन जी सकें।

इसी चरण में रिलायंस जियो ने अब जियो भारत V3 और V4 को पेश कर दिया है, इन दोनों ही फोन्स को कंपनी ने IMC 2024 में लॉन्च किया है। यह सस्ते 4G फीचर फोन की अगली पीढ़ी हैं, जो डिजिटल परिवर्तन के साथ साथ आपके जीवन में स्टाइल और डिज़ाइन को लाते हैं।

  • जियो भारत V3 एक स्टाइल-केंद्रित डिवाइस है, जिसे उन उपयोगकर्ताओं के लिए डिजाइन किया गया है जो अपने फोन से केवल उपयोगिता से अधिक की मांग करते हैं। इसका ग्लॉसी, आधुनिक डिज़ाइन उपयोगकर्ता के जीवनशैली को एक नई परिभाषा दे रहा है। यह नए भारतीय उपभोक्ता की आकांक्षाओं को दर्शाता है, जो एक ऐसा डिवाइस चाहता है जो फैशनेबल और कार्यात्मक दोनों हो, दैनिक जीवन में स्टाइल को महत्व देने वालों के लिए एक आदर्श साथी है।
  • जियो भारत V4 एक डिज़ाइन-फोकस्ड डिवाइस है, जो उन उपयोगकर्ताओं के लिए है जो क्वालिटी और सरल सुंदरता की सराहना करते हैं। यह एक उन्नत उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है, इससे यह सुनिश्चित होता है कि फोन हाई तकनीकी डिजिटल सेवाएँ प्रदान करने के साथ-साथ प्रीमियम अनुभव की इच्छा को भी पूरा करता है।

दोनों मॉडल, V3 और V4, विशेष जियो सेवाओं के साथ आते हैं, जो डिजिटल अनुभवों के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र के द्वार खोलते हैं:

  • जियो टीवी: 455 से अधिक लाइव टीवी चैनलों तक पहुंच प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा शो, समाचार या स्पोर्ट्स को देख पाते हैं।
  • जियो सिनेमा: फिल्मों, वीडियो और स्पोर्ट्स कंटेन्ट की एक विस्तृत श्रृंखला लाता है, उपयोगकर्ताओं को मनोरंजन के लिए उनके हाथों में सब मिलता है।
  • जियो पे: UPI एकीकरण और अंतर्निहित साउंड बॉक्स के साथ, बेहतरीन और निर्बाध डिजिटल भुगतान की सुविधा प्रदान करता है। यह वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • जियो चैट: उपयोगकर्ताओं को अपने प्रियजनों से जुड़े रहने की अनुमति देता है, जिसमें असीमित वॉयस मैसेजिंग, फोटो शेयरिंग और ग्रुप चैट विकल्प शामिल हैं।
  • 1000 mAh बैटरी: उपयोगकर्ताओं को पूरे दिन निर्बाध सेवा का आनंद लेने देती है, जबकि 128 GB तक का एक्सपेंडेबल स्टोरेज पर्याप्त स्टॉरिज सुनिश्चित करता है।
  • 23 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट: इसे सभी के लिए वास्तव में सुलभ बनाता है।

कीमतें:

  • जियो भारत की कीमत सिर्फ ₹1099 है, जो इसे अन्य फोनएस की तुलना में सबसे सात बनाती है।
  • जियो भारत का मासिक रिचार्ज प्लान केवल ₹123 में उपलब्ध है, जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 14 GB डेटा शामिल हैं।
  • यह अन्य प्लेयर्स की तुलना में लगभग 40% बचत प्रदान करता है।

उपलब्धता:

दोनों जियो भारत V3 और V4 को आकर्षक मूल्य पर ₹1099/- में पेश किया जाएगा। ये दोनों मॉडल जल्द ही सभी रीटेल स्टोर्स के साथ-साथ जियोमार्ट और अमेज़न पर उपलब्ध होंगे।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :