सस्ते में भारत में आएगा iQOO Z9 Lite स्मार्टफोन, इस दिन होगा लॉन्च, Amazon पर सामने आए टॉप फीचर

Updated on 04-Jul-2024
HIGHLIGHTS

iQOO Z9 Lite स्मार्टफोन को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है।

इस फोन में MediaTek Dimensity 6300 प्रोसेसर और 6GB की रैम मिलने वाली है।

फोन को लेकर Amazon India पर बहुत सी जानकारी सामने आई है।

iQOO की ओर से इस बात की पुष्टि कर दी गई है कि भारत में कंपनी के आगामी फोन यानि iQOO Z9 Lite को कब लॉन्च किया जाने वाला है। जानकारी के अनुसार, iQOO Z9 Lite को भारत में 15 जुलाई को पेश किया जाने वाला है। अभी फोन के लॉन्च को लेकर जानकारी सामने आई ही थी कि iQOO Z9 Lite को लेकर एक नई जानकारी भी इंटरनेट पर अपने पैर पसारने लगी है।

जानकारी के अनुसार, iQOO Z9 Lite स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 6300 प्रोसेसर को रखा जाने वाला है, यह प्रोसेसर 6nm प्रोसेस पर निर्मित है। इसके अलावा अगर इसके AnTuTu स्कोर की बात की जाए तो यह लगभग 4 लाख से ज्यादा है। इसे में कहा जा रहा है कि यह फोन बजट में आने के साथ भी अच्छी खासी परफॉरमेंस देने वाला है।

Amazon Sale में किया जा सकता है सेल?

सभी जानते है कि Amazon India पर आगामी Prime Day Sale 20 जुलाई से शुरू होने वाली है। ऐसे में ऐसा माना जा रहा है कि iQOO Z9 Lite स्मार्टफोन को Prime Day Sale में ही खरीदने के लिए भी उपलब्ध कराया जा सकता है। असल में, इसका लॉन्च 15 जुलाई को होने वाला है।

इसी डेट को देखकर ऐसा कहा जा रहा है कि इस फोन को Prime Day Sale में सेल के लिए लाया जाने वाला है। हालांकि जैसे ही Amazon India की ओर से यह जानकारी सामने आई कि iQOO Z9 Lite स्मार्टफोन में Dimensity 6300 प्रोसेसर होने वाला है, वैसे ही यह भी पुष्टि हो चुकी है कि फोन को इसी दौरान सेल के लिए लाया जाने वाला है।

  • Amazon India से यह भी जानकारी मिल रही है कि iQOO Z9 Lite को 6GB रैम और 128GB स्टॉरिज मॉडल में लाया जाने वाला है।
  • हालांकि, क्या फोन में एक ही मॉडल होने वाला या अन्य इस फोन को कई मॉडल में पेश किया जाएगा, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।
  • iQOO की ओर से यह भी जानकारी मिली है कि iQOO Z9 Lite को White-Blue Color मॉडल में लाया जा सकता है।
  • फोन के डिजाइन के भी iQOO की ओर से पर्दा उठाया जा चुका है। फोन को लेकर लॉन्च से पहले ही बहुत जानकारी आ चुकी है।

iQOO Z9 Lite के संभावित स्पेक्स कैसे होने वाले हैं?

ऐसा माना जा रहा है कि iQOO Z9 Lite स्मार्टफोन भारत में Vivo T3 Lite का ही रीब्रांडेड वर्जन होने वाला है। Vivo T3 Lite को अभी पिछले महीने ही भारत में लॉन्च किया गया था। अब अगर इस बात को सच मान लिया जाए तो iQOO Z9 Lite में एक 6.56-इंच की HD+ LCD डिस्प्ले होने के चांस बढ़ जाते हैं, यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट से लैस होने वाली है। इसके अलावा फोन में एक 50MP+2MP का डेप्थ सेन्सर होने वाला है।

iQOO Z9 Lite का इंडिया प्राइस क्या हो सकता है?

हम जानते है कि Vivo T3 Lite स्मार्टफोन को भारत में 10,499 और 11,499 रुपये के बीच की कीमत में पेश किया गया था। ऐसे में iQOO Z9 Lite को भी इसी प्राइस रेंज के बीच इंडिया में लाया जा सकता है? हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

iQOO Z9 Lite Launch and Sale Details

iQOO Z9 Lite Launch and Sale Details

Detail Information
Launch Date 15th July
Sale Date 20th July (Prime Day Sale)
Processor Dimensity 6300
RAM and Storage 6GB RAM, 128GB Storage
Color White-Blue
Rebranded Version Vivo T3 Lite
Display 6.56-inch HD+ LCD, 90Hz Refresh Rate
Camera 50MP + 2MP Depth Sensor
Expected Price Range ₹10,499 – ₹11,499
Additional Offers Discounts and exchange offers during Prime Day Sale


ऐसा भी सामने आ रहा है कि भारत में iQOO Z9 Lite को कुछ कम कीमत में पेश किया जा सकता है। फोन के असल प्राइस को लेकर 15 जुलाई को सभी जानकारी मुहैया हो जाने वाली है, अभी के लिए सभी लीक और अफवाहों को सीरीअस नहीं लेने की सलाह हम आपको देते हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :