जुलाई में लॉन्च होगा इस कंपनी का पहला एंट्री-लेवल फोन, चेक करें कैसे होंगे स्पेक्स और प्राइस

Updated on 25-Jun-2024

iQOO की ओर से कंपनी के पहले एंट्री-लेवल फोन को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली गई है। कंपनी अपने इस फोन को iQOO Z9 Lite के तौर पर पेश किया जाने वाला है। अगर हम रुमर्स और लीक आदि को देखते हैं तो आपको बता देते है कि इस फोन को जुलाई महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि अभी तक कंपनी केवल और केवल Mid-range और Premium Flagship Phones को ही पेश करती आई है, लेकिन अब कंपनी की ओर से iQOO Z9 Lite को लॉन्च करने के साथ यह ट्रेंड भी बदल दिया जाने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह आगामी फोन iQOO Z9 का ही स्टैन्डर्ड वर्जन होने वाला है।

अगर लीक आदि पर ध्यान दिया जाए तो iQOO Z9 Lite स्मार्टफोन को ब्राउन और ब्लू कलर में पेश किया जाने वाला है, इस फोन को मिड-जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि इस बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि ऐसे भी कयास सामने आ रहे हैं, जो कहते हैं कि यह फोन Vivo के T3 Lite का ही एक रीब्रांडेड वर्जन होने वाला है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि Vivo T3 Lite को 27 जून को लॉन्च किया जाने वाला है, यह अभी तक का सबसे किफायती 5G Phone होने वाला है।

iQOO Z9 Lite की अनुमानित कीमत

iQOO Z9 Lite को लेकर ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस फोन को 12,000 रुपये के आसपास या इससे भी कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, इसी कारण अभी प्राइस को लेकर कुछ भी कहना सही नहीं होगा।

iQOO Z9 Lite के संभावित स्पेसिफिकेशन और फीचर

अगर Vivo T3 Lite के रीब्रांडेड वर्जन वाली बात सही होती है तो इस फोन को लेकर हम कुछ कुछ जानते हैं। रुमर्स कहते हैं कि इस फोन में MediaTek Dimensity 6300 प्रोसेसर होने वाला है। इसके अलावा फोन में एक डुअल कैमरा भी हो सकता है। इस फोन में एक 50MP का Sony AI कैमरा के होने की भी बात सामने आ रही है। इसके अलावा फोन में एक दूसरा सेन्सर भी होने की उम्मीद है, जिसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

इस प्रोसेसर को पहले भी कई अन्य फोन्स में देखा जा चुका है, जैसे इस प्रोसेसर को पहले भी Realme Narzo N65 और Realme C65 में देखा जा चुका है। इसके अलावा आपको बता देते है कि दोनों नहीं 5G Phones को 11,499 रुपये और 10,499 रुपये क्रमश: की कीमत में लॉन्च किया गया था।

नोट: यहाँ दिखाई गई सभी इमेज काल्पनिक हैं!

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :