लॉन्च से पहले ही जान लें iQOO Z9 का इंडिया प्राइस, इस दिन हो रहा है लॉन्च

Updated on 07-Mar-2024
HIGHLIGHTS

iQOO 2024 का अपना दूसरा स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर चुका है।

कंपनी iQOO Z9 को लॉन्च करने वाली है। इस फोन की Launching 12 March को होने वाली है।

यह सेगमेंट का पहला फोन होने वाला है जो MediaTek Dimensity 7200 प्रोसेसर से लैस होगा।

iQOO की ओर से अपने नए स्मार्टफोन iQOO Z9 को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली गई है। iQOO Z9 को 12 मार्च को लॉन्च किया जाने वाला है। हालांकि भारत में इसके लॉन्च में अभी कुछ समय बचा है, इसके पहले ही iQOO Z9 का इंडिया प्राइस सामने आ चुका है। हालांकि iQOO Z9 India Price के साथ साथ बहुत सी अन्य डिटेल्स भी सामने आई हैं। आइए iQOO Z9 India Price और Specifications के अलावा कुछ Features पर भी नजर डालते हैं।

iQOO Z9 India Price (Expected)

iQOO Z9 स्मार्टफोन को इंडिया के बाजार में 20,000 रुपये से 25,000 रुपये के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। इस कीमत को जाने माने टिप्स्टर Yogesh Brar की ओर से X (Twitter) पर एक अनुमान के तौर पर दिखाया गया है। ऐसा भी माना जा रहा है या कयास लगाए जा रहे हैं कि iQOO Z9 का Price बाजार में पहले से ही मौजूद Nothing Phone 2a और Realme 12 Pro जैसा ही हो सकता है।


हालांकि इस लिस्ट में Redmi Note 13 Pro का भी नाम शामिल है। अब लॉन्च के समय देखना होगा कि आखिर इस फोन को किस कीमत में लॉन्च किया जाता है, अभी के लिए तो इस फोन के Price को लेकर मात्र कयास ही लगाए जा सकते हैं।

iQOO Z9 में होने वाले हैं ये धमाकेदार स्पेक्स और फीचर

iQOO Z9 स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 7200 प्रोसेसर होने वाला है। कंपनी का कहना है कि यह फोन इस श्रेणी में अब तक का सबसे फास्ट फोन होने वाला है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा क्योंकि इसमें यह दमदार प्रोसेसर होने वाला है। इसके अलावा iQOO Z9 स्मार्टफोन में एक डुअल कैमरा सेटअप मिलने वाला है। इस कैमरा सेटअप में एक 50MP का Sony IMX882 सेन्सर होने वाला है जो OIS के साथ फोन में नजर आने वाला है।

इतना ही नहीं, iQOO Z9 स्मार्टफोन में एक AMOLED डिस्प्ले भी नजर आने वाली है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट पर चलेगी। फोन को लेकर ऐसा भी कहा जा सकता है कि इसमें जो स्क्रीन आपको मिलेगी, वह 1800 निट्स की ब्राइटनेस के साथ मिलने वाली है। इसका मतलब है कि इस सेगमेंट में आपको इस फोन में एक ब्राइट डिस्प्ले मिलने वाली है।


iQOO Z9 स्मार्टफोन में एक 5000mAh की बैटरी होने वाली है, फोन में डुअल स्टेरिओ स्पीकर भी होंगे। इसके अलावा iQOO की ओर से एक Brushed Green वैरिएन्ट की भी घोषणा की गई है। इतना ही नहीं, फोन के डिजाइन डिटेल्स को भी एक टीजर के माध्यम से देखा गया है। इस टीजर में डिजाइन से भी पर्दा उठा है, फोन में मैट फिनिश आपको बैक पर ग्रीन hues के साथ मिलने वाली है। अब 12 मार्च को लॉन्च के समय ही बाकी जानकारी से पर्दा उठेगा।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :