iQOO Z8: इस दिन लॉन्च हो रहा iQOO का ये धांसू फोन, मिलेगा 64MP OIS कैमरा और तगड़े फीचर

Updated on 22-Oct-2023
HIGHLIGHTS

iQOO अपनी iQOO Z8 series के स्मार्टफोन्स को 31 अगस्त को चीन में लॉन्च करने के लिए तैयार है।

ब्रांड ने पुष्टि कर दी है कि iQoo Z8 एक OIS-सक्षम 64-मेगापिक्सल मेन कैमरा से लैस होगा।

दूसरी ओर इस सीरीज का दूसरा फोन iQoo Z8x स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिप से लैस हो सकता है।

iQOO अपनी iQOO Z8 series के स्मार्टफोन्स को 31 अगस्त को चीन में लॉन्च करने के लिए तैयार है। ब्रांड इस लाइनअप के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स का धीरे-धीरे खुलासा कर रहा है। हाल ही के Weibo पोस्ट्स में कंपनी ने iQoo Z8 के कलर वेरिएंट और मेन कैमरा कन्फ़िगरेशन की पुष्टि की है। साथ ही डिवाइस के कैमरा सैम्पल भी रिलीज़ किए गए हैं। 

OIS कैमरा से लैस हो सकता है iQoo Z8

ब्रांड ने पुष्टि कर दी है कि iQoo Z8 एक OIS-सक्षम 64-मेगापिक्सल मेन कैमरा से लैस होगा। एक अन्य Weibo पोस्ट से पता चला कि यह 2x पोर्ट्रेट शॉट्स कैप्चर करने में सक्षम होगा। यह अंदाजा है कि Z8 में 64-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल ड्यूल कैमरा सिस्टम मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: HD Image के बाद अब HD Video: WhatsApp पर कैसे भेजे जा सकते हैं HD Quality Video, देखें ये सिम्पल स्टेप्स

इन तीन रंगों में आ सकता है iQoo Z8

इसके अलावा कंपनी ने iQoo Z8 के कलर वेरिएंट्स का भी खुलासा किया है। इस हैंडसेट को Moon Porcelain White, Yaoye Black और Hoshino Blue जैसे शेड्स में देखा जा सकता है। 

iQoo Z8 कुछ ऐसे स्पेक्स के साथ हो सकता है लॉन्च

रिपोर्ट्स के मुताबिक, iQoo Z8 स्मार्टफोन 6.64-इंच FHD+ LCD पैनल के साथ आएगा जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। यह डिवाइस डायमेंसिटी 8200 चिपसेट से लैस हो सकता है और साथ ही इसमें 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। Z8 के सबसे हाई वेरिएंट में 12GB LPDDR5 रैम और 512GB UFS 3.1 स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: इस दिन भारत में उतारा जाएगा Motorola का ये धमाकेदार 5G फोन, लॉन्च से पहले ही जान लें ये खास फीचर्स

iQoo Z8 एंड्रॉइड 13 पर आधारित ओरिजिन ओएस 3.0 के साथ आ सकता है। सेल्फ़ी के लिए इस फोन में 16-मेगापिक्सल फ्रन्ट कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए इसमें एक साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलने की संभावना है। 

दूसरी ओर इस सीरीज का दूसरा फोन iQoo Z8x स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिप से लैस हो सकता है। इस हैंडसेट को 12GB तक LPDDR4x रैम और 256GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 6000 mAh बैटरी शामिल की जा सकती है जो 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑफर करेगी। साथ ही फोटोग्राफी के लिए डिवाइस में 50-मेगापिक्सल ड्यूल कैमरा सिस्टम मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा बाकी स्पेसिफिकेशन्स iQoo Z8 के समान होने की संभावना है। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :