iQOO Z7 5G की लॉन्च टाइमलाइन आधिकारिक तौर पर हुई टीज़, कुछ ऐसा होगा फोन का डिज़ाइन

Updated on 31-Mar-2023
HIGHLIGHTS

iQOO ने भारत में Z7 के लॉन्च की पुष्टि कर दी है

हैंडसेट को मार्च के आखिर में लॉन्च किया जाएगा

iQOO Z7 5G की कीमत 15 हजार से 20 हजार के बीच रखे जाने की उम्मीद है

स्मार्टफोन ब्रांड iQOO इस साल काफी व्यस्त है। कंपनी ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन iQOO 11 के लॉन्च के साथ इस साल की शुरुआत की थी जिसके बाद इस महीने iQOO Neo 7 को लॉन्च किया गया है। अब कंपनी Z- सीरीज में एक नए स्मार्टफोन के लॉन्च की घोषणा करने की तैयारी कर रही है जो पॉप्युलर iQOO Z6 का उत्तराधिकारी होने की उम्मीद है। 

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

जबकि iQOO इंडिया के CEO, Nipun Marya ने ट्विटर पर Z7 के लॉन्च को टीज़ किया है, 91Mobiles हिन्दी की एक लीक रिपोर्ट की मदद से हमें एक सटीक लॉन्च टाइमलाइन मिल चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, iQOO Z7 5G भारत में मार्च के आस-पास लॉन्च होगा। कंपनी इस समय सिर्फ एक Z7 मॉडल को लॉन्च करने पर ध्यान दे रही है, हालांकि Z7 Pro और  Z7 Lite मॉडल्स आने वाले  कुछ महीनों में पेश किए जा सकते हैं। 

iQOO Z7 5G भारतीय लॉन्च

iQOO इंडिया के CEO, Nipun Marya ने ट्विटर पर डिवाइस का डिज़ाइन टीज़ किया है। इमेज में दिखाया गया डिवाइस Vivo T1x की तरह दिखने का संकेत मिला है, जिसे भारत में पिछले साल लॉन्च किया गया था। बैक पर, “Photography High Definition” लिखे हुए शब्दों और एक ड्यूअल-LED फ्लैश के साथ वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल होगा। बॉटम सेंटर पर iQOO लोगो दिया जाएगा। 

https://twitter.com/nipunmarya/status/1629066654352302080?ref_src=twsrc%5Etfw

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

टीज़र यह भी पुष्टि करता है कि स्मार्टफोन के बैक पर OIS सपोर्ट वाले 50MP कैमरा और एक सेकेंडरी कैमरा के साथ एक ड्यूअल कैमरा सेटअप होगा। अपकमिंग प्रॉडक्ट को कलर टील में दिखाया गया है, हालांकि इसके लॉन्च के बाद अधिक ऑप्शंस सामने आने की उम्मीद की जा सकती है। 

iQOO Z7 के बाकी स्पेसिफिकेशंस अभी तक सामने नहीं आए हैं। हालांकि, पिछली एक रिपोर्ट में यह संकेत दिया गया था कि iQOO Z7 सीरीज में I2207 और I2213 मॉडल नंबर्स के साथ क्रमश: स्टैंडर्ड Z7 5G और Z7 Pro 5G मॉडल्स शामिल होंगे। जबकि iQOO Z7 5G की जानकारी अभी भी एक रहस्य बनी हुई है। आइए देखते हैं iQOO Z6 ने अपने यूजर्स को कैसे फीचर्स ऑफर किए थे। 

iQOO Z6 स्पेसिफिकेशंस

iQOO Z6 एक 6.58-इंच के IPS LCD पैनल के साथ आता है जो फुल HD+ रिजॉल्यूशन, टॉप पर एक वॉटर ड्रॉप नॉच और 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। हैंडसेट क्वालकॉम स्नैप्ड्रैगन 695 SoC द्वारा संचालित है जिसे 8GB तक रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

Z6 में पीछे की तरफ, एक 50MP मेन कैमरा और डेप्थ और मैक्रो सेन्सिंग के लिए दो 2MP के सेंसर्स के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए हैंडसेट के फ्रंट पर एक 16MP कैमरा है। iQOO Z6 5G फनटच OS 12 की लेयर के साथ एंड्रॉइड 12 पर चलता है और इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ एक 5,000mAh की बैटरी मिलती है। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :