iQOO 13 5G में होगा ये पावरहाउस, इंटरनेट पर हो गई पुष्टि

Updated on 22-Oct-2024

iQOO 13 5G स्मार्टफोन में आधिकारिक तौर पर नया नवेला Snapdragon 8 Elite प्रोसेसर होने वाला है। इस बात का जानकारी कंपनी के India CEO Nipun Marya की ओर से भी अब कर दी गई है। CEO ने X (twitter) पर एक पोस्ट करके इसकि जानकारी दी है। इसका मतलब है कि अब iQOO 13 5G भी इस नए नवेले ताकतवर प्रोसेसर से लैस होने वाला है।

iQOO 13 5G में क्या मिलने वाला है?

iQOO 13 5G स्मार्टफोन में प्रोसेसर की पुष्टि अब हो चुकी है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस प्रोसेसर को क्वलकॉम की ओर से आज ही पेश किया गया है। प्रोसेसर को Hawaii USA में हुए क्वलकॉम समिट 2024 में पेश किया गया है। जानकारी के लिए बता देते है कि इस प्रोसेसर को 3nm प्रोसेस पर कंपनी ने निर्मित किया है।


यह चिपसेट दूसरी पीढ़ी के Qualcomm Oryon CPU पर आधारित है। कंपनी का दावा है कि इसकी स्पीड और परफॉरमेंस पिछले चिपसेट की तुलना में 45% ज्यादा बेहतर है। इसे बेहतरीन AI क्षमताओं, कंसोल-क्वालिटी गेमिंग ग्राफिक्स, और हाई क्वालिटी कैमरा फीचर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह चिपसेट डिवाइस को हाई-लेवल परफॉरमेंस देने में सक्षम बनाता है।

कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि फोन को Amazon India और iQOO के eStore पर सेल किया जाने वाला है। हालांकि, इंडिया लॉन्च डेट को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इतना जरूर है कि इस फोन को 31 October 2024 को चीन के बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है।

फोन को चीनी बाजार में एक टीजर के अनुसार 6150mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा इस बैटरी को 120W की Wired Fast Charging के साथ पेश किया जाने वाला है। इस फोन में आपको नई BOE Q10 डिस्प्ले होने वाली है, जो 2K रेजोल्यूशन से लैस होने वाली है, इसके अलावा इसमें आपको 144Hz रिफ्रेश रेट मिलने वाला है।

इमेज से यह भी जानकारी मिलती है कि फोन में एक Squircl Camera मॉड्यूल होने वाला है। इसके अलावा फोन में आपको रिंग LED लाइट भी मिलने वाली है। कैमरा मॉड्यूल के आसपास आपको रिंग LED लाइट नजर आने वाली है। इस फोन को कंपनी की ओर से व्हाइट, ब्लैक और ग्रीन के साथ साथ ग्रे कलर में लॉन्च किया जा सकता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :