120W चार्जिंग के साथ जल्द आ रहा iQOO 12, गेमिंग अनुभव को ऊंचाइयों पर ले जाने वाले ये धाकड़ फीचर होंगे शामिल

120W चार्जिंग के साथ जल्द आ रहा iQOO 12, गेमिंग अनुभव को ऊंचाइयों पर ले जाने वाले ये धाकड़ फीचर होंगे शामिल
HIGHLIGHTS

iQOO 12 स्मार्टफोन 144Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है जो Q1 डिस्प्ले प्रोसेसर से लैस होगी।

इस डिस्प्ले प्रोसेसर में संभावित तौर पर हार्डवेयर एक्सेलरेशन और रे-ट्रेसिंग केपेबिलिटीज़ शामिल होंगी।

कंपनी ने हाल ही में यह पुष्टि की है कि iQOO 12 स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिप से लैस होगा।

iQOO ने पिछले साल दिसंबर में iQOO 11 सीरीज को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन ने दुनिया के सबसे फास्ट स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च होकर सबका ध्यान आकर्षित किया था। अब दिसंबर नजदीक आ रहा है और iQOO 11 के उत्तराधिकारी iQOO 12 को लेकर भी कई अफवाहें और लीक सामने आ चुके हैं। अब, इस स्मार्टफोन के नए लीक्स से कुछ ऐसे फीचर्स का खुलासा हुआ है जो बेहतर गेमिंग अनुभव ऑफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 14 Series Launched: ये 3 धुआंधार फीचर्स बनाते हैं इसे सबसे Unique, कैमरा से परफॉरमेंस तक हर फीचर Next Level

ये फीचर बढ़ाएंगे iQOO 12 का गेमिंग अनुभव

नए लीक्स के मुताबिक आइकू 12 स्मार्टफोन 144Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है जो Q1 डिस्प्ले प्रोसेसर से लैस होगी। इस डिस्प्ले प्रोसेसर में संभावित तौर पर हार्डवेयर एक्सेलरेशन और रे-ट्रेसिंग केपेबिलिटीज़ शामिल होंगी जिससे यह शानदार लाइटिंग, रिफ्लेक्शन और शैडो ऑफर करेगा।

इन नई खूबियों से लैस होगा अपकमिंग फोन

कंपनी ने हाल ही में यह पुष्टि की है कि आइकू 12 स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिप से लैस होगा। लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ आने वाला यह डिवाइस 1016 एक्स-एक्सिस मोटर से लैस होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि यह एक आइकू डिवाइस में अब तक शामिल की गई सबसे बड़ी लीनियर मोटर होगी जिसका साइज़ पिछले मॉडल्स का लगभग दुगना होगा। ऑडियो पसंद करने वालों के लिए इस डिवाइस में संभावित तौर पर ड्यूल स्पीकर मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: Massive Discount on iPhone 12: जल्दी करें कहीं मौका हाथ से निकल न जाए, ये Smartphone खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

डिजाइन की बात करें तो आइकू 12 मेटल के एक राइट-एंगल मिडल फ्रेम और एक प्लास्टिक-फ्री ब्रैकेट के साथ आएगा। पिछली अफवाहों के अनुसार यह हैंडसेट धूल और पानी के छींटों से बचाव के लिए IP64 रेटिंग ऑफर कर सकता है।

इसके अलावा इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें 50MP प्राइमरी कैमरा, 50MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 64MP टेलीफ़ोटो लेंस शामिल होने की संभावना है। वहीं फोन के फ्रन्ट पर 16MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा यह डिवाइस 5000mAh बैटरी को पैक कर सकता है जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। आखिर में यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शंस ब्लैक, व्हाइट और रेड में आ सकता है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo