धमाकेदार iQOO 12 की पहली झलक यहाँ देखें, भारत में इस दिन है launching!

Updated on 28-Nov-2023
HIGHLIGHTS

iQOO की ओर से iQOO 12 को भारत में 12 दिसम्बर को लॉन्च किया जाने वाला है।

यह भारत में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

ऐसा माना जा रहा है कि फोन को दो अलग अलग कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाने वाला है, फोन को Legend और Alpha में लॉन्च किया जाने वाला है।

iQOO भारत में जल्द ही अपने आगामी स्मार्टफोन यानि iQOO 12 को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुका है। स्मार्टफोन भारत में ऐसा पहला फोन होने वाला है, जिसे Snapdragon 8 Gen 3 पर लॉन्च किया जाएगा। यहाँ हम आपको इस फोन की पहली झलक देने वाले हैं। आइए जानते है कि आखिर iQOO 12 स्मार्टफोन में कैसा डिजाइन होने वाला है। इतना ही नहीं, इस फोन में आपको क्या मिलने वाला है।

iQOO 12 First Look

डिजाइन की बात करें तो आपको बता देते है कि iQOO 12 स्मार्टफोन में एक नया ही बैक पैनल आपको मिलने वाला है। इस फोन को दो कलर में लॉन्च किया जाएगा, फोन को Legend और Alpha कलर में लॉन्च किया जा सकता है। alpha वैरिएन्ट की बात करें तो यह ऑल-ब्लैक बैक पैनल में आने वाला है। इसके अलावा legend की बात करें तो यह व्हाइट बैक पैनल के साथ BMW M Motorsport ब्रांडिंग के साथ आने वाला है।


यह भी पढ़ें: Vodafone Idea का नया धमाका रिचार्ज, 25 रुपये से भी कम में टेंशन होगी दूर

iQOO 12 में आपके लिए एक नया ही कैमरा मॉड्यूल भी दिया गया है। फोन के कैमरा को राउन्ड एजेस के साथ पेश जाने वाला है। इसे iQOO की ओर से Porthole डिजाइन नाम दिया गया है। इसे Sybmarine या एक Spaceship विंडो से प्रेरित डिजाइन कहा जा सकता है।

हालांकि, अगर iQOO 11 की बात की जाए तो iQOO 12 में कंपनी ने अपने डिजाइन को ही पूरी तरह से बदल दिया है।

आइए अब देखते हैं iQOO 12 का बैक पैनल और यह भी जानते है कि आखिर iQOO 11 के मुकाबले इसमें क्या बदलाव हुए हैं।

iQOO 12 vs iQOO 11: Design


हमारे पास iQOO 12 का Legend variant है। इस डिवाइस में आसानी से देखा जा सकता है कि इसमें एक ग्लास बैक पैनल मिल रहा है, इसमें लेदर बैक पैनल के स्थान पर इस नए बैक पैनल को जगह दी गई है। हालांकि इसके अलावा दूसरा सबसे बड़ा बदलाव BMW M Branding के तौर पर देखा जा सकता है।

पिछले साल iQOO 11 को भी BMW M Branding के साथ पेश किया गया था, इसमें तीन बड़ी बड़ी स्ट्रिप थी, जो टॉप से बॉटम जा रही थी। हालांकि इस साल यह ब्रांडिंग काफी अलग लग रही है, और इसे अलग तरीके से भी प्लेस किया गया है। हालांकि iQOO की ब्रांडिंग को पिछले साल आए मोबाइल की तरह ही रखा गया है।

यह भी पढ़ें: iQOO 11 5G Price Drop!  iQOO 12 के लॉन्च से पहले 120W चार्जिंग वाले इस फोन पर सीधे 13000 का Discount, देखें डील

इसके अलावा एक अन्य बदलाव के तौर पर फोन में मौजूद कैमरा मॉड्यूल को देखा जा सकता है। अगर हम iQOO 11 की बात करें तो इस फोन में एक Rectangular Camera Module था। इसमें एक ट्रिपल कैमरा सेटअप था, हालांकि इसमें पेरिस्कोप लेंस नहीं था। इसके अलावा LED Flashlight को भी कैमरा मॉड्यूल के अंदर ही रखा गया था।

इसके अलावा अगर हम iQOO 12 को देखते हैं तो इस फोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, इसमें एक पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस भी है। फोन में cylindrical LED Flashlight को कैमरा मॉड्यूल से बाहर रखा गया है। इसके अलावा कैमरा मॉड्यूल पर 100X Tele Lens भी लिखा हुआ है, जो इशारा करता है कि फोन कैमरा में 100X Zoom क्षमता मौजूद है।

यह था iQOO 12 स्मार्टफोन का फर्स्ट लुक, ज्यादा जानकारी के लिए और लॉन्च के एक एक अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

यह भी पढ़ें: Jio के इस धमाका फोन पर कौन से प्लांस करते हैं काम, देख लें प्लांस की ये लंबी छोड़ी लिस्ट

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :