iPhone XR से मिलता जुलता होगा iPhone SE 4, देखें कैसे होंगे फीचर

Updated on 10-Oct-2022
HIGHLIGHTS

Apple अपने नए iPhone SE मॉडल को 2024 में लॉन्च करने वाला है।

आगामी iPhone SE 4 में एक 6.1-इंच की LCD डिस्प्ले नॉच के साथ हो सकती है।

ऐसा माना जा रहा है कि iPhone SE 4 एप्पल के पुराने iPhone XR से काफी मिलता जुलता होने वाला है।

Apple अपने iPhone SE मॉडल को कुछ सालों से पेश कर रहा है, और हर एक नए मॉडल के साथ एप्पल पुराने मॉडल के डिजाइन को ही लेकर आ जाता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है, आपको बता देते है कि इस बार ऐसा सामने आ रहा है कि Apple अपने iPhone XR के डिजाइन को फिर से इस्तेमाल करने वाला है। इसे देखते हुए ही कहा जा रहा है कि नए iPhone SE 4 जल्द ही लॉन्च हो सकता है और यह iPhone XR के ही डिजाइन के साथ बाजार में उतारा जाने वाला है। आइए जानते है कि आखिर किन बदलावों के साथ iPhone SE 4 को लॉन्च किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: आईफोन 14 क्रैश डिटेक्शन रोलरकोस्टर राइड्स द्वारा बार-बार किया गया ट्रिगर, देखें पूरा मामला

iPhone SE 4 के अनुमानित स्पेक्स और फीचर

एक रिपोर्ट से सामने आ रहा है कि Apple अपने अगले iPhone SE Model को 2024 में लॉन्च करने वाला है। इस फोन को एक नॉच के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जैसा पुराने मॉडल्स में देखा जा चुका है। हालांकि अभी तक ऐसा माना जा रहा है कि iPhone 14 Pro की तरह ही यह फोन भी Apple के Dynamic Island Feature के sath लॉन्च होगा, हालांकि लॉन्च न होने तक इसे लेकर ऐसी खबरें आती रहने वाली हैं। 

Previous gen iPhone SE used for reference.

हालांकि, इतना जरूर है कि इस फोन में आपको एक 6.1-इंच की LCD डिस्प्ले मिलने वाली है जो नॉच के साथ आएगा। यह नॉच डिस्प्ले के टॉप पर नजर आने वाला है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि फोन को iPhone XR के डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है। इसका मतलब है कि इस फोन में भी आपको होम बटन नजर नहीं आएगा, इसे देखकर ऐसा भी कहा जा सकता है कि Apple पूरी तरह से होम बटन का इस्तेमाल करना बंद कर रहा है। यह भी अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि इस फोन में आपको फेस आईडी मिलेगी या नहीं। 

इस फोन को लेकर कहा जा रहा है कि इस फोन में आपको पावर बटन में एक टच आईडी मिलने वाली है। ऐसा ही कुछ iPad Air और iPad Mini में देखा था। इसी को देखते हुए अभी तक iPhone SE 4 में होने वाला नॉच के साइज़ का पता लगाना बड़ा ही मुश्किल हो रहा है।   

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S21 FE 5G पर मिल रहा 19,000 रुपये का फ्लैट डिस्काउंट, Flipkart ने कर दी मौज

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :