iPhone SE 4 का प्राइस, इंडिया लॉन्च डेट, स्पेक्स और डिजाइन के अलावा देखें क्या कहता है लेटेस्ट लीक

Updated on 25-Jul-2024

आगामी iPhone SE 4 इंडिया लॉन्च को लेकर कहा जा रहा है कि इस फोन को 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन में इसकी ही पीढ़ी के पुराने फोन के मुकाबले काफी बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। हालांकि, iPhone SE लाइनअप में अभी तक कोई बदलाव नजर नहीं आया है लेकिन iPhone SE 4 को लेकर कहा जा रहा है कि इसे कई बदलावों के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इसमें इस बार एक मेटल यूनीबॉडी मिलने के आसार हैं, इसके अलावा इसमें आपको फ्लैट साइड फ्रेम मिलने वाले हैं, फोन में एक बड़ी 6.1-इंच की डिस्प्ले होने के भी आसार नजर आ रहे हैं। अगर iPhone SE 3 को देखते हैं तो इसमें मात्र 4.7-इंच की ही स्क्रीन मौजूद थी। इसके अलावा ऐसा भी हो सकता है इससे होम बटन को भी हटा दिया जाए और इसके स्थान पर Face ID को जगह दी जाए।

कई बदलाव के साथ आ सकता है iPhone SE 4?

ऐसा माना जा रहा है कि iPhone SE 4 में काफी बदलाव होने वाले हैं, हार्डवेयर को लेकर भी फोन कुछ नए अपडेट्स के साथ आ सकता है। इसमें USB Type C को जगह मिल सकती है। इसके अलावा इसमें एक एक्शन बटन होने की भी बात कही जा रही है। फोन पर IP67/IP68 प्रमाणन भी मिल सकता है।

परफॉरमेंस में भी हो सकते हैं कई बदलाव?

ऐसा भी कहा जा रहा है कि परफॉरमेंस के मामले में भी iPhone SE 4 में कई बड़े बदलाव होने वाले हैं। फोन में A18 चिप को जगह मिल सकती है। इसे आप आगामी Apple iPhone 16 Series में भी देख सकते हैं। हालांकि CPU/GPU कोर्स में आपको अंतर देखने को मिल सकता है। कैमरा को लेकर भी फोन में कई बदलाव हो सकते हैं। जैसे iPhone SE4 में एक 48MP का एक ही सिंगल कैमरा मिल सकता है, इसमें 2x इन-सेन्सर ज़ूम भी आपको मिलेगा। इसके अलावा यह ऐसा पहला iPhone हो सकता है जिसमें कंपनी खुद का बनाया 5G Modem इस्तेमाल करे।

स्टॉरिज ऑप्शन को लेकर सामने आ रही है ये जानकारी?

स्टॉरिज आदि की बात करें तो ऐसा देखा जा रहा है कि iPhone SE 4 को 128GB स्टॉरिज से शुरू करके पेश किया जाने वाला है। इसके अलावा इसमें आपको 256GB और 512GB स्टॉरिज मॉडल भी मिल सकते हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस फोन में 6GB की रैम तो मिलेगी ही। iPhone SE 3 के मुकाबले iPhone SE 4 में एक बड़ी बैटरी की भी उम्मीद की जा रही है। हालांकि, इस बार कंपनी Magsafe Wireless Charging को फोन में रख सकती है।

क्या हो सकता है iPhone SE 4 का इंडिया प्राइस?

जहां प्राइस और उपलब्धता की बात आती है तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि iPhone SE 4 को 2025 में लॉन्च किया जा सकता है। अभी हाल ही में iPhone SE 4 के प्राइस को लेकर एक जानकारी मिल रही थी, इस जानकारी को एक लीकस्टर की ओर से X (Twitter) पर शेयर किया गया था, इसमें कहा गया था कि नए मॉडल की कीमत में लगभग 10% के आसपास की वृद्धि जा सकती है।हालांकि, इसके बाद भी ऐसा कहा जा रहा है कि फोन की कीमत 50000 रुपये के अंदर ही होने वाली है। अब अगर ऐसा होता है तो जाहिर है कि यह बाकी iPhones से काफी सस्ते में मिलने वाला है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :