क्या यूजर्स को पसंद आएगा ये छोटू एप्पल फोन? इस जाने माने फीचर के स्थान पर मिलेगा ये, देखें डिटेल्स

क्या यूजर्स को पसंद आएगा ये छोटू एप्पल फोन? इस जाने माने फीचर के स्थान पर मिलेगा ये, देखें डिटेल्स

पिछले महीने, इस साल के नए नवेले iPhones को लॉन्च कर दिया गया, इनका इंतज़ार दुनिया भर में बड़ी बेसब्री से हो रहा था, अब यह इंडिया के अलावा ग्लोबल मार्केट में भी सेल के लिए उपलब्ध है। मैं iPhone 16 सीरीज की बात कर रहा हूँ, इस नई iPhones सीरीज में हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर का एक बेहतरी मिश्रण देखने को मिलता है। मैं निजी तौर पर कह सकता हूँ ऐसे फोन्स अभी तक पेश नहीं किए गए हैं, नई iPhones सीरीज वाकई एक दमदार सीरीज के तौर पर सामने आई है। सबसे बड़ी बात है कि कंपनी ने इस सीरीज में कई बदलाव के बाद भी इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। पिछले साल आई iPhones सीरीज की कीमत में ही नई iPhone सीरीज को पेश कर दिया गया है। इस सीरीज के लॉन्च के बाद अब एक नए iPhone को लॉन्च करने की भी जानकारी मिल रही है।

नए iPhone SE को लेकर इंटरनेट से मिल रही ये जानकारी

अब जब iPhone सीरीज को लॉन्च कर दिया गया है, तो अगली iPhone SE के लॉन्च का भी समय लगभग करीब आ रहा है। यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो एप्पल अगले वर्ष iPhone SE 4 लॉन्च करेगा, जिसमें वर्तमान पीढ़ी के iPhone SE की तुलना में कई अपग्रेड होंगे। अंतिम iPhone SE 2022 में लॉन्च किया गया था, और अब एप्पल ने अंतिम SE मॉडल को लॉन्च किए दो वर्ष हो चुके हैं। आने वाला iPhone SE संभवतः होम बटन के बिना ही पेश किया जाने वाला है। इस बटन को हम iPhone X से पहले के iPhones में भी देख चुके हैं। हालांकि इस फोन में एक Action Button को जगह मिल सकती है।

iPhone SE 4 के संभावित स्पेसिफिकेशन

  • मार्क गुरमन की एक नई ब्लूमबर्ग रिपोर्ट के अनुसार, अगले iPhone SE में होम बटन को हटा दिया आज सकता है।
  • इसका मतलब है कि iPhone SE 4 वर्तमान स्टैन्डर्ड iPhones के जैसा ही नजर आ सकता है।
  • इसमें डायनामिक आइलैंड नहीं हो सकता, लेकिन पहले की रिपोर्टों से पता चलता है कि यह iPhone 14 की तरह दिख सकता है।
  • ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस फोन में बैक पर एक ही सिंगल कैमरा को जगह मिल सकती है।

इसके अलावा, गुरमन ने रिपोर्ट में कहा कि अगले iPhone SE में Face ID सपोर्ट होगा, जो हमने अब तक SE फोन में नहीं देखा है। इसके साथ, इसमें Apple Intelligence भी होगा, जो फिलहाल केवल iPhone 16 सीरीज और iPhone 15 Pro मॉडल तक ही सीमित है। यदि iPhone SE 4 Apple Intelligence को सपोर्ट करता है, तो यह अपने आप में एक बड़ा अपग्रेड है क्योंकि Apple Intelligence के लिए शक्ति की आवश्यकता होती है, जो केवल A17 Pro चिप और A18 सीरीज के चिप्स में ही मिलती है। क्या इसका मतलब है कि iPhone SE 4 इनमें से किसी एक चिप पर चलेगा? अभी के लिए इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

इसके अलावा, हम नए iPhone SE 4 से कई चीजें उम्मीद कर सकते हैं। सबसे पहले, हम एक USB-C पोर्ट और एक Action Button देख सकते हैं। इसके बाद, इसे इस बार OLED डिस्प्ले के साथ 48 मेगापिक्सल के मेन कैमरा एयर 8GB RAM के साथ पेश किया जा सकता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo