खुशखबरी! जल्द लॉन्च होने वाला है ‘सस्ता’ iPhone, लीक हो गई Details, फटाफट देख लें

Updated on 15-Oct-2024
HIGHLIGHTS

2022 के बाद से लॉन्च नहीं हुआ है iPhone SE

नए iPhone SE में दिए जा सकते हैं दो बैक कैमरे

अगले साल की शुरुआत में आ सकता है यह सस्ता आईफोन

Apple iPhone को लेकर लोगों में अलग ही दिवानगी है. नए iPhone को तो लोग रात से लंबी लाइन में खड़े होकर खरीदते हैं. इसकी हाइप की वजह से सेल में iPhone सस्ता होने का भी काफी लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं. iPhone पसंद करने वालों के लिए एक गुड न्यूज है.

कंपनी जल्द अपना सस्ता iPhone मॉडल लॉन्च करने वाली है. जी हां, सही समझ रहे हैं आप. जल्द ही iPhone SE 4 लॉन्च हो सकता है. माना जा रहा है इसे साल 2025 के शुरुआत में कंपनी पेश कर सकती है. इसको लेकर कई जानकारी अभी से लीक होनी शुरू हो गई है.

उम्मीद की जा रही है इस फोन को फेस आईडी के साथ कंपनी उतार सकती है. इससे पहले कंपनी ने साल 2022 में iPhone SE को उतारा था. अब उसके अगले वर्जन को साल 2025 में उतारने की तैयारी की जा रही है. इसको लेकर आ रहे लीक्स और रेंडर्स के अनुसार, आने वाला इस फोन का डिजाइन iPhone 7 Plus से मिलता-जुलता होगा.

रेंडर में दिखाया गया है कि iPhone SE 4 फ्लैट बैक पैनल और डुअल रियर कैमरा यूनिट के साथ आ सकता है. टिप्स्टर Sonny Dickson (@SonnyDickson) ने X पर iPhone SE 4 केसों के कथित रेंडर पोस्ट किए हैं. देखने से ऐसा लगता है कि लीक हुई इमेज चीनी सोशल मीडिया से ली गई हैं.

संभावित डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स

लीक के अनुसार, iPhone SE 4 में डुअल रियर कैमरा के लिए एक कटआउट के साथ एक फ़्लैट बैक पैनल दिया जा सकता है. ऐसा होता है तो ये पहली बार होगी कंपनी iPhone SE सीरीज को डुअल कैमरे के साथ पेश करेगी.

इस आने वाले फोन में एक्शन बटन की जगह म्यूट स्विच के लिए के लिए कट-आउट दिए जाने की संभावना है. इसमें भी कंपनी डायनेमिक आइलैंड दे सकती है. इसके अलावा इस फोन में Face ID और Apple Intelligence दिए जा सकते हैं.

कैमरा की बात करें तो यह 48-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा के साथ आ सकता है. जबकि इसकी स्क्रीन साइज 6.06-इंच की 60Hz रिफ़्रेश रेट के साथ हो सकती है. यह फोन Apple के A18 चिपसेट पर चल सकता है. इसमें 8GB LPDDR5 RAM दिया जा सकता है.

नए iPhone SE की संभावित कीमत

कीमत की बात करें तो नए iPhone SE की कीमत $499 (लगभग ₹42,000) और $549 (लगभग ₹46,000) के बीच होने की संभावना है. आपको बता दें कि iPhone SE (2022) को बेस 64GB मॉडल के लिए $429 (लगभग ₹35,000) की शुरूआती कीमत के साथ उतारा गया था. फिलहाल ये जानकारी लीक्स के आधार पर है. ऑफिशियल जानकारी आने के बाद ही फोन के स्पेक्स और कीमत की जानकारी मिल पाएगी.

ये भी पढ़ें: खतरे में लाखों मोबाइल यूजर्स! Android और Chrome यूजर्स के लिए भारत सरकार की चेतावनी, तुरंत करें ये काम

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं.

Connect On :