लॉन्च से पहले ही फ्लिप्कार्ट पर लिस्ट हुए एप्पल आईफ़ोन 6S और 6S प्लस

Updated on 10-Jun-2016
HIGHLIGHTS

भारत में लॉन्च से पहले ही एप्पल के दोनों स्मार्टफोंस आईफ़ोन 6S और 6S प्लस को फ्लिप्कार्ट का देखा जा रहा है, इन दोनों स्मार्टफोंस को इनकी कीमत के साथ फ्लिप्कार्ट कर लिस्ट किया गया है.

आने वाले कुछ ही दिनों में एप्पल दो नए स्मार्टफोंस आईफ़ोन 6S और 6s प्लस को भारत में लॉन्च किया जाना है, लेकिन इस लॉन्च से पहले ही इन दोनों स्मार्टफोंस को फ्लिप्कार्ट पर इनकी कीमत के साथ लिस्ट किया जा चुका है, साथ ही इन स्मार्टफोंस के लिए प्री-बूकिंग भी शुरू हो चुकी है. अगर कीमत की चर्चा करें तो आप इन दोनों स्मार्टफोंस के अलग अलग वर्ज़ंस को इस प्रकार से सकते हैं… इनकी कीमत इस प्रकार है.  आईफोन 6S 16GB-Rs. 64,836, आईफोन 6S 64GB-Rs. 74,117, आईफोन 6S 128GB-Rs. 83,401, आईफोन 6S प्लस 16GB-Rs. 74,117, आईफोन 6S प्लस 64GB-Rs. 83,401, आईफोन 6S प्लस 128GB-Rs. 88,478. 

पिछली कुछ खबरों के माध्यम से कहा जा रहा सकता है कि मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल 16 अक्टूबर को भारत में आईफ़ोन 6S और आईफ़ोन 6S प्लस स्मार्टफोंस को लॉन्च करेगी. इसके साथ ही एप्पल ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन आईफ़ोन 6s और आईफ़ोन 6s प्लस की बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि लॉन्च के तीन दिन के भीतर (पहले वीकेंड) 1.3 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन बिके जो कि एक नया रिकॉर्ड है. भारत से पहले इस स्मार्टफ़ोन को अमेरिका में लॉन्च किया जा चुका है.

इस मामले पर एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि, ''पहले तीन दिनों में आईफ़ोन 6एस और आईफ़ोन 6एस प्लस की बिक्री शानदार रही. पहले वीकेंड सेल के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं.'' उन्होंने कहा, ''इन डिवाइस को लेकर यूज़र का फीडबैक शानदार रहा है. यूज़र 3डी टच और लाइव फोटोज फ़ीचर को खासा पसंद कर रहे हैं. हम आईफ़ोन 6एस और 6एस प्लस को 9 अक्टूबर को दूसरे देशों में लॉन्च करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं.”

आपको बता दें कि, आईफ़ोन 6S और आईफ़ोन 6S प्लस को 40 देशों में 9 अक्टूबर को उपलब्ध कराया जाएगा. इसके बाद 10 अक्टूबर को 6 अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा. इन स्मार्टफ़ोन को भारत में 16 अक्टूबर को पेश किया जाएगा. इसी दिन इस स्मार्टफ़ोन को मलेशिया और तुर्की में भी उतारा जाएगा. कंपनी ने बताया कि साल के अंत तक यह स्मार्टफ़ोन 130 देशों में उपलब्ध करा दिया जाएंगे.

गौरतलब हो कि, पिछले साल भी जब आईफ़ोन 6 को लॉन्च किया गया था तब करीब 1 करोड़ यूनिट पहले वीकेंड में ही बिक गए थे. वो भी तब जब कंपनी के सबसे बड़े मार्केट चीन में इस डिवाइस को देरी से पेश किया गया था.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :