नये आईफ़ोन 6एस में होगा आईफोन 6 से भी बढ़िया कैमरा

नये आईफ़ोन 6एस में होगा आईफोन 6 से भी बढ़िया कैमरा
HIGHLIGHTS

एप्पल के आईफ़ोन 6एस का कैमरा और भी बढ़िया हो सकता है. आईफोन 6एस में बड़ा फ्रंट कैमरा सेंसर और मेगापिक्सल भी ज्यादा हो सकता है.

एप्पल 9 सितम्बर को अपने सालाना लॉन्च इवेंट का आयोजन करें जा रहा है. जैसा की हम पहले ही आपको बता चुके हैं की ऐसी संभावना है की इस इवेंट में एप्पल अपने आईफ़ोन 6एस और 6एस प्लस को लॉन्च कर सकता है.

अब ऐसी ख़बरें भी है की एप्पल के आईफ़ोन 6एस का कैमरा और भी बढ़िया हो सकता है. इन खबरों में फोन के फ्रंट कैमरे और फोर्स टच के बारे में जानकारी दी गई है.ये जानकारी 9to5mac.com वेबसाइट ने की है, जिसमें बताया एप्पल आईफोन 6एस के फ्रंट कैमरे के बारे में बताया गया है. यहाँ आईफोन 6एस के फेसटाइम कैमरे की तुलना आईफोन 6 के कैमरे से की गई है.आईफोन 6एस में बड़ा फ्रंट कैमरा सेंसर है, साथ ही इसमें कैमरा मेगापिक्सल भी ज्यादा हो सकता है.आपको बतादें की आईफोन 6 में 1.2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया था, वहीं नए आईफोन6एस में 5—मेगापिक्सल कैमरा दिया जा सकता है. इस जानकारी को एक विडियो के माध्यम से बताया गया है. इसमें ये भी बताया गया है की आईफ़ोन 6एस के फ्रंट कैमरे के साथ ही सॉफ्टवेयर आधारित फ़्लैश भी हो सकती है. इसमें शटर बटन को प्रेस करते ही पूरी स्क्रीन सफेद हो जाती है. फ्रंट कैमरे के साथ भी स्लोमोशन रिकॉर्डिंग और पैनोरोमा मोड का विकल्प भी दिया जा सकता है.

साथ ही यहाँ ये भी जानकारी दी गई है की आईफ़ोन 6एस में डिसप्ले के पीछे फोर्स टच चिप इंटीग्रेटेड है. फोर्स टच तकनीक की वजह से न सिर्फ फ़ोन का टच अहसास बेहतर होगा बल्कि आईओएस में आपको ज्यादा शॉर्टकट्स मिलेंगे. इसके साथ ही कई और ख़बरों में भी नये आईफ़ोन 6 एस से सम्बंधित जानकारियां भी सामने आई हैं, जिनमें बताया गया है की एप्पल आईफोन 6 एस में 12-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा भी हो सकता है.वहीं 5—मेगापिक्सल का फ्रंट फेसटाइम कैमरा होने की उम्मीद है. एप्पल आईफोन 6एस और आईफोन6एस प्सल में पहले से तेज 4जी चिप भी हो सकती है.

ख़बरें हैं की आईफोन 6एस और आईफोन 6एस प्लस में एप्पल ए9 क्वाडकोर प्रोसेसर दिया जा सकता है. साथ ही इसमें 2जीबी रैम मैमोरी भी दी जा सकती है. जानकारी के अनुसार आईफोन 6एस और आईफोन 6एस प्लस 32जीबी, 64जीबी और 128 जीबी संस्करण ही देखने को मिलेंगे. हालाँकि अभी सिर्फ ये उम्मीद ही की जा रही हैं. एप्पल के और से अभी इस बारें में कोई जानकारी नहीं दी गई है. अब ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा की नये आई फ़ोन 6एस में ग्राहकों के लिए नया क्या-क्या होगा.

इमेज सोर्स:

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo