सावधान: आपका आईफ़ोन भी फंट सकता है

Updated on 24-Jun-2015
HIGHLIGHTS

गुडगाँव के एक व्यक्ति ने कहा है कि उसके बात करने के दौरान उसका एप्पल आईफ़ोन 6 फंट गया. इसके साथ साथ उसका कहना है कि एप्पल के सर्विस सेंटर ने उसकी शिकायत दर्ज करने से भी इनकार कर दिया है.

गुडगाँव, हरियाणा के एक रेस्टोरेंट मालिक किशन यादव ने कहा कि उसके अपने आईफ़ोन 6 पर बात करने के दौरान वह फंट गया. मंगलवार को यह मामला सामने आया है, हालाँकि यह घटना उस आदमी के साथ आज से 4 दिन पहले 20 जून को घटी थी. चाह कर भी कोई नहीं देख पायेगा आपके व्हाट्सऐप मैसेज.

यादव के अनुसार, वह अपनी कार में था और अपने एक दोस्त से बात कर रहा था, इसके साथ साथ उसने कहा कि वह अपने दोस्त से हैण्डफ्री मोड पर बात कर रहा था. इसके बात उसने अचानक देखा कि उसका फ़ोन स्पार्क कर रहा है, और जब उसने देखा कि उसका फ़ोन कुछ ज्यादा ही गर्म होकर उसमें आग लगनी शुरू हो गई है तो उसने अपना फ़ोन अपनी कार से बहार फेंक दिया. इसके साथ ही कुछ सेकंड के अन्दर ही उसका फ़ोन बम की तरह फंट गया, फ़ोन तब तक ज़मीन से लगा भी नहीं था. जब यह फ़ोन फंटा यादव ने कहा कि वह उस समय भी कॉल पर ही था. और फ़ोन की बैटरी लगभग 70 फीसदी थी. आसुस के नए गेमिंग लैपटॉप के बारे में यहाँ जानें.

यादव ने आईफ़ोन 6 का 64GB ग्रे फ़ोन गुडगाँव के ही गैलरिया मार्किट से गुरुवार 18 जून को Rs. 60,000 में लिया था. इस घटना के बाद यादव अपना फ़ोन लेकर दूकानदार के पास गया और उसने एप्पल के सर्विस सेंटर से संपर्क करने को कहा, लेकिन उसकी इस घटना के बारे में वहां शिकायत डार्क करने को नकार दिया गया. और कहा कि आप इस जले हुए फ़ोन को अपने पास ही रखें जब तक एप्पल से इसके बारे में संपर्क नहीं कर लिया जाता. इसके लिए FIR लोकल पुलिस स्टेशन में कर दी गई है. यहाँ जानें एप्पल जैसे दिखने वाले स्मार्टफोंस के बारे में.

यह तरह की घटना पहली नहीं है पर भारत में यह पहली ही घटना है. इसके पहले ऐसी ही एक घटना अमेरिका में दर्ज करी गई थी, जब आईफ़ोन 90 डिग्री तक मुद गया था और उसमें आग लग गई थी.

सोर्स: टाइम्स ओस इंडिया

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :