‘शुरू होते ही खत्म’, iPhone 16 यूजर्स हुए परेशान, बैटरी लाइफ को लेकर कर रहे शिकायत

‘शुरू होते ही खत्म’, iPhone 16 यूजर्स हुए परेशान, बैटरी लाइफ को लेकर कर रहे शिकायत
HIGHLIGHTS

iPhone 16 में यूजर्स को आ रही दिक्कत

iOS 18 पर अपडेट करने के बाद होने लगी समस्या

यूजर्स कई प्लेटफॉर्म्स पर कर रहे शिकायत

Apple iPhone के यूजर्स को बहुत ही बेसब्री से नए सॉफ्टवेयर अपग्रेड iOS 18.1 का इंतजार कर रहे हैं. कई लोग Apple Intelligence के लिए लेटेस्ट iOS अपडेट पाने के लिए इसका इंतजार कर रहे हैं. हालांकि, कई iPhone 16 सीरीज के यूजर्स iOS 18.1 का इंतजार कुछ ज्यादा ही कर रहे हैं क्योंकि पुराने अपडेट के साथ एक समस्या का सामना उनको करना पड़ रहा है.

iPhone 16 सीरीज के यूजर्स iOS 18 को लेकर शिकायतें कर रहे हैं. iPhone 16 सीरीज के यूजर्स को बैटरी संबंधित दिक्कत आ रही है. फोन की बैटरी लेटेस्ट iOS 18 पर बहुत जल्दी कम हो रही है. यानी बैटरी ड्रेन की दिक्कत आ रही है. इससे यूजर्स फोन को काफी कम समय के लिए ही इस्तेमाल कर पा रहे हैं.

इसको लेकर यूजर्स ने Reddit, Apple Support Communities और MacRumors फोरम पर शिकायतें की हैं. यूजर्स के पोस्ट के अनुसार, इससे सबसे ज्यादा प्रभावित iPhone 16 और iPhone 16 Pro मॉडल के यूजर्स हुए हैं. वे बैटरी ड्रेन की सबसे को सबसे ज्यादा झेल रहे हैं.

iOS 18 रिलीज होने के बाद ही ज्यादा बैटरी ड्रेन

MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार, iOS 18 रिलीज होने के बाद ही ज्यादा बैटरी ड्रेन को लेकर लगातार शिकायतें आने लगी हैं. एक यूजर ने लिखा है कि iPhone 16 Pro Max में बहुत खराब बैटरी लाइफ मिल रही है. बेहतर बैटरी लाइफ स्पेसिफिकेशन्स की वजह से उन्होंने काफी उम्मीद से 15 Pro Max से अपग्रेड किया था. उसने लिखा है कि 50 से 60% ही रन टाइम मिल रहा है जबकि मेरे एक साल पुराने 15 Pro Max में ज्यादा रन टाइम मिल रहा था.

यह भी पढ़ें: Android 15 बना यूजर्स के जी का जंजाल! अपडेट करते ही Instagram बंद, जानें ठीक करने का तरीका

उन्होंने यह भी लिखा है कि बैटरी लाइफ को बचाने के लिए सभी सेटिंग्स को मिनिमल पर कर दिया है. डेटा 4G पर लॉक कर दिया है लेकिन 19 दिन पुराने ही इस फोन की बैटरी से वह परेशान हैं. एक दूसरे यूजर ने लिखा है उसके पास iPhone 16 Pro है. लेकिन बैटरी लाइफ दिन के बीच में 100% से लगभग 60% तक कम हो जाती है.

iPhone रिसेट करने के बाद मामूली सुधार

आपको बता दें कि iPhones में बैटरी ड्रेन समस्या ने कई यूजर्स को निराश किया है. इस समस्या को डायग्नोज करना मुश्किल है क्योंकि यूजर्स की आदतें अलग-अलग होती हैं. प्रभावित यूजर्स ने कई समाधान आजमाए हैं. इसमें ProMotion को डिसेबल करना, Always On डिस्प्ले को बंद करना था. इसके अलावा कई यूजर्स ने दावा किया है कि फोन को रिसेट करने से भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. कुछ लोगों के लिए मामूली सुधार आया है लेकिन समस्या फिर भी बनी हुई है.

अब यूजर्स को iOS 18.1 के साथ सुधार की उम्मीद है. हाल के बीटा अपडेट ने यूजर्स को थोड़ी राहत दी है. बैटरी ड्रेन की समस्या का कारण अभी साफ नहीं है. लेकिन किसी बग की वजह से ऐसा हो सकता है. अब भविष्य में आने वाले अपडेट से ही यूजर्स को इससे राहत मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: मस्क से Jio, Airtel और Vi की भिड़ंत, समझिए Starlink का पूरा गणित जिसको लेकर छिड़ी जंग, किसको फायदा?

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo