iPhone 16 Series First Sale: सुबह तड़के ही लंबी लंबी लाइनों में जमा हुई भीड़, अलग है खरीदने वालों का जोश

Updated on 20-Sep-2024

आज 20 सितंबर है और iPhone 16 Series की पहली सेल आज ही है। इसी के चलते हम दिल्ली के साकेत में स्थिति Select CITYWALK मॉल एप्पल स्टोर पहुँच जहां सुबह 6:30AM से ही लोग लंबी लंबी लाइन लगाकर अपने लिए iPhone 16 खरीदने के लिए जमा हो चुके हैं। iPhone 16 के लिए लोगों के इस उत्साह को देखकर हम भी कहीं न कहीं दंग रह गए हैं।

एप्पल स्टोर के बाहर पहुँचने पर हमने बहुत से लोगों से बात की है और यहाँ हमें अलग अलग कहानियाँ भी सुनने को मिली हैं, यहाँ हमें एक ऐसे व्यक्ति से मिलने का मौका मिला जो बीती रात से iPhone 16 को खरीदने के लिए Select CITYWALK मॉल एप्पल स्टोर के बाहर बीती रात 8 बजे से लाइन में लगा है, जाहिर है, इसके अलावा अन्य बहुत से लोग भी ऐसे ही होंगे जो देशभर के एप्पल स्टोर्स के बाहर ऐसे ही लाइनों में खड़े होंगे।

बीती रात से लाइन से लाइनों में लगे हैं लोग

भारत में iPhone को लेकर लोगों का उत्साह देखकर ही बनता है, असल में हमने सुबह सुबह एप्पल स्टोर के बाहर कुछ लोगों से बात की है और उनमें से एक व्यक्ति का कहना है कि वह बीती रात 8 बजे से iPhone 16 लेने के लिए लाइन में लगा है। यह भी अपने आप में iPhone को लेकर लोगों के क्रेज को दिखाता है। शायद भारत में iPhone अन्य किसी भी फोन से ज्यादा पसंद किया जा रहा है?

खरीदना नहीं है iPhone फिर भी सुबह 4 बजे से लाइन में लगा

Apple स्टोर के बाहर हमें एक ऐसा व्यक्ति भी देखने को मिला, जिससे हमने बात भी की है जिसे iPhone खरीदना नहीं है। लेकिन इसके बाद भी यह सुबह 4 बजे से एप्पल स्टोर के बाहर लाइन में लगा है, आइए जानते हैं क्या है इसकी कहानी?

iPhone 16 का इंडिया प्राइस

Apple ने अपने Apple iPhone 16 को Apple iPhone 15 के प्राइस पर ही लॉन्च किया है, और इस फोन की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। Apple iPhone 16 स्मार्टफोन का 128GB स्टॉरिज मॉडल 79,900 रुपये में उपलब्ध है।

इस फोन के 256GB और 512GB स्टॉरिज मॉडल की कीमत क्रमश: 89,900 रुपये और 1,09,900 रुपये है। हालांकि, पहली सेल में आपको इन तीनों मॉडल पर कुछ कम कीमत पर उपलब्धता मिलेगी।

यह भी जान लें कि iPhone 16 को 5 अलग-अलग कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। आप iPhone 16 को Ultramarine, Teal, Pink, White और Black कलर में खरीद सकते हैं।

iPhone 16 First Sale: Bank Offer

अगर आप iPhone 16 को बैंक ऑफर या कार्ड ऑफर के माध्यम से खरीदना चाहते हैं, तो आपको कई बैंक कार्ड्स पर बेहतरीन ऑफर मिल रहे हैं। जैसे American Express, Axis Bank और ICICI Bank कार्ड्स पर 5000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल सकता है। इसके अलावा, आप इस फोन को EMI पर भी खरीद सकते हैं, जो लगभग सभी बैंकों के साथ उपलब्ध है।

  • यदि आप अपने पुराने फोन को ट्रेड-इन करके नए iPhone 16 को खरीदना चाहते हैं, तो आपको 4000 रुपये से लेकर 67,500 रुपये तक की बचत हो सकती है।
  • इसके अलावा, iPhone 16 की पहली सेल में खरीद पर आपको 3 महीने का Apple Music एक्सेस फ्री में मिलेगा।
  • इतना ही नहीं, ग्राहकों को 3 महीने के लिए Apple TV+ और Apple Arcade भी फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा।
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :