केवल 27000 रुपए में iPhone 16! यूजर ने बैंक कार्ड का कुछ यूं उठाया फायदा, जानें पूरा मामला

केवल 27000 रुपए में iPhone 16! यूजर ने बैंक कार्ड का कुछ यूं उठाया फायदा, जानें पूरा मामला

Apple ने हाल ही में 79,900 रुपए की शुरुआती कीमत में अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया था। iPhone 16 मॉडल्स फ्लिपकार्ट और अमेज़न दोनों पर उपलब्ध हैं, और ये दोनों ही कई सारे एक्सचेंज और क्रेडिट-डेबिट कार्ड डील्स ऑफर कर रहे हैं। हालांकि, एक Reddit यूजर ने यह दावा करके सबकों चौंका दिया कि उन्होंने iPhone 16 को केवल 27,000 रुपए में खरीदा है।

अभी वायरल एक पोस्ट में उस रेडिट यूजर ने खुलासा किया कि उसने iPhone 16 के 256GB वेरिएंट को 26,970 रुपए में खरीदा। उसने समझाया कि उन्होंने बाकी राशि को अपने क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड पॉइंट्स से पूरा किया। यहाँ तक कि उसने लेनदेन का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया, जिसमें यह साफ देखा जा सकता है कि उन्होंने बचे हुए 62,930 रुपए का भुगतान करने के लिए अपने पॉइंट्स को अप्लाई किया था।

जो लोग शायद इस बारे में नहीं जानते, उनके लिए बता दें कि लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज में चार मॉडल्स: iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं। इसका बेस मॉडल 128GB स्टोरेज के साथ 79,900 रुपए में आता है, जबकि 256GB वेरिएंट की कीमत 89,900 रुपए है।

रेडिट यूजर ने यह संकेत दिया कि उसने इस खरीदारी के लिए HDFC Infinia क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया था। अपने पोस्ट में उन्होंने उन रिवॉर्ड पॉइंट्स के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा, “रिवॉर्ड पॉइंट्स के कारण, अब मुझे अपने कुछ बड़े खर्चों के लिए इस कार्ड का इस्तेमाल करने का पछतावा है।”

जब एक अन्य यूजर ने उनके iPhone 16 की खरीदारी को लेकर पछतावे के बारे में पूछा, तो उन्होंने जवाब दिया कि, “मैंने आभूषणों (जूलरी) की खरीदारी के लिए केवल 1% कैशबैक के लिए Amazon Pay कार्ड का इस्तेमाल किया, यह सोचते हुए कि Infinia आभूषण पर कोई पॉइंट्स नहीं देगा, लेकिन असल में यह देता है।” एक और यूजर ने पूछा, “आपने 62,930 पॉइंट्स जमा करने के लिए लगभग कितना खर्च किया?” यूजर ने जवाब में कहा, “लगभग 15 लाख।”

एक तीसरे यूजर ने कॉमेंट किया, “मेरे पास 50,000 Regalia पॉइंट्स हैं, लेकिन मुझे उन्हें iPhone 13 के लिए इस्तेमाल करने का ऑप्शन नहीं मिल रहा।” वहीं एक चौथा यूजर कहता है, “इससे मुझे पता चलता है कि मुझे क्रेडिट कार्ड्स के बारे में कितनी कम जानकारी है; मैं ये सब सोचते हुए बहुत नादान था कि ये सब स्कैम हैं।”

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo