iPhone 15 Vs Galaxy S24: Amazon Sale से पहले ही ये फोन्स हुए बेहद सस्ते, आपके लिए कौन-सी डील बेस्ट?

iPhone 15 Vs Galaxy S24: Amazon Sale से पहले ही ये फोन्स हुए बेहद सस्ते, आपके लिए कौन-सी डील बेस्ट?

पिछले साल रिलीज होने के बाद अभी Apple iPhone 15 ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेज़न इंडिया पर कई डिस्काउंट ऑफर्स के साथ उपलब्ध है। हालांकि, बार-बार प्रमोशन के कारण संभव है कि कुछ लोगों को यह डील खास न लगे, लेकिन फिर भी जो लोग iPhone 15 को खरीदने में इच्छुक हैं वे अमेज़न पर शानदार डिस्काउंट पा सकते हैं।

इसी के साथ, Samsung का फ्लैगशिप Galaxy S24 5G भी इस समय 60 हजार रुपए से कम कीमत में मिल रहा है। लेकिन एप्पल और सैमसंग में से आपके लिए किसे खरीदना ज्यादा अच्छा होगा? आइए यह जानने के लिए दोनों की Amazon डील और स्पेक्स की तुलना करते हैं।

iPhone 15 Amazon Offer

iPhone 15 (128GB, ब्लैक), जो आमतौर पर 79,600 रुपए में आता है, अभी अमेज़न पर 12 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ 69,900 रुपए की प्रभावी कीमत पर उपलब्ध है। इसके अलावा, आप अपने पुराने फोन को एक्सचेंज करके 22,913 रुपए तक की बचत कर सकते हैं, जो इस एप्पल फोन की कीमत को घटाकर 46,987 रुपए पर ले आएगा। इसके अलावा RBL बैंक क्रेडिट कार्ड धारक 1000 रुपए तक का डिस्काउंट पा सकते हैं जो फोन के फाइनल प्राइस को घटाकर 45,987 रुपए कर देगा। यहाँ से खरीदें!

Samsung Galaxy S24 5G Amazon Offer

दूसरी ओर सैमसंग फोन (ऐम्बर येलो, 128GB) अभी 22 प्रतिशत की सीधी छूट के साथ 58,449 रुपए की कीमत में लिस्टेड है। इसी के साथ, कुछ चुनिंदा क्रेडिट कार्ड्स पर कम्पनी 100 रुपए तक का बैंक डिस्काउंट ऑफर कर रही है। इसके अलावा इस फोन पर अमेज़न 20,250 रुपए तक का एक्सचेंज ऑफर भी दे रहा है। सभी ऑफर्स के बाद फोन की कीमत घटकर केवल 38099 रुपए रह जाएगी, जो आईफोन से कम है। हालांकि, ज्यादा से ज्यादा एक्सचेंज डिस्काउंट के लिए आपका पुराना डिवाइस भी उतना ही प्रभावशाली होना चाहिए। यहाँ से खरीदें!

iPhone 15 Vs Samsung Galaxy S24: Specs

डिस्प्ले और डिजाइन

iPhone 15 एक 6.1-इंच डिस्प्ले के साथ आता है और यह पिंक, येलो, ग्रीन, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शंस में लॉन्च हुआ था। एप्पल ने इसमें पिछले मॉडल्स के डिजाइन को बरकरार रखा है, लेकिन ट्रैडिशनल नॉच के बजाए इसने डायनेमिक आइलैंड को पेश किया है। वहीं दूसरी ओर, सैमसंग का फोन एक 6.2-इंच फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले से लैस है जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 2600 निट्स पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है। इस फोन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 से सुरक्षित किया गया है।

प्रोसेसर

आईफोन 15 एप्पल के A16 बायोनिक चिप से लैस है, जो आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस में इस्तेमाल किए गए A15 चिप पर एक अपग्रेड है। इसके बाद बात करें गैलेक्सी एस24 की तो यह Exynos 2400 चिपसेट पर चलता है। यह अड्वान्स गैलेक्सी एआई फीचर्स जैसे ‘सर्कल टू सर्च’ और ‘लाइव ट्रांसलेट’ भी ऑफर करता है।

कैमरा अपग्रेड्स

आईफोन का यह मॉडल 48-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर से लैस है, जो दिन की रोशनी में, कम रोशनी में और पोर्ट्रेट फोटोग्राफी के लिए महत्वपूर्ण सुधारों के साथ आता है। जबकि Galaxy S24 कैमरा विभाग में 50MP OIS मेन सेंसर ऑफर करता है।

बैटरी लाइफ

एप्पल का दावा है कि आईफोन 15 में ‘पूरे दिन की बैटरी लाइफ’ मिलती है, हालांकि, वास्तव में उपयोग करने से पता चलता है कि औसत उपयोग पर यह 9 घंटों से अधिक चल सकता है। इसकी बैटरी को 30 मिनट में 50 प्रतीक्षा तक चार्ज किया जा सकता है। इसकी तुलना में सैमसंग हैंडसेट एक 4000mAh बैटरी पर चलता है जो 25W वायर्ड, 15W वायरलेस और 4.5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Disclaimer: इस आर्टिकल में एफीलिएट लिंक्स दिए गए हैं!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo