iPhone 16 के लॉन्च के बाद कंपनी ने बंद कर दिए ये वाले iPhone Model, फिर भी खरीदना है तो यहाँ लग जाएँ लाइन में

iPhone 16 के लॉन्च के बाद कंपनी ने बंद कर दिए ये वाले iPhone Model, फिर भी खरीदना है तो यहाँ लग जाएँ लाइन में

Apple ने अपने Glowtime Event के दौरान अपनी Apple 16 Series के साथ ही कई अन्य प्रोडक्टस को भी लॉन्च कर दिया है। हालांकि, हमेशा की तरह ही सभी की निगाहें केवल और केवल नए iPhone Models पर ही है। कंपनी ने Apple iPhone 16 Series को जैसे ही लॉन्च किया वैसे ही कंपनी ने अपने iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को बंद कर दिया है, ऐसे में अगर आप इन फोन्स को खरीदने पर विचार कर रहे थे तो आपके लाइ निश्चित तौर पर यह एक खराब खबर है।

कुछ लोग ऐसा मान रहे थे कि iPhone 16 Series के लॉन्च के बाद इन फोन्स की कीमत में गिरावट आएगी, हालांकि, उन लोगों के लिए यह खबर अच्छी नहीं है। Apple ने अपने इन iPhone 15 Pro Models को बंद कर दिया है। हालांकि, दोनों का प्राइस भी कम हुआ है।

हालांकि, अगर आप इन फोन्स को खरीदना चाहते हैं तो अभी भी आप खरीद सकते हैं। हो सकता है कि यह मॉडल आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर न मिले, लेकिन आपको यह फोन्स कुछ ई-कॉमर्स साइट पर मिल जाने वाले हैं। आप iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट से खरीद सकते हैं।

इसके अलावा आपको यह फोन्स ऑथोराइस्ड रीसेलर पर भी यह फोन खरीदा जा सकता है, हालांकि आप इन मॉडल्स को यहाँ पर तभी खरीद पाएंगे जब इनके पास यह स्टॉक में होने वाले हैं। इसके अलावा इन फोन्स को आप कम कीमत में भी खरीद सकते हैं, असल में, बंद होने के बाद इनके स्टॉक को खत्म करने के लिए इनके प्राइस को कम किया जा सकता है। हालांकि, यहाँ एक बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि आप इन्हें किसी ट्रस्टेड सोर्स से ही खरीदें।

  • अगर आप आप iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को खरीदना चाहते हैं तो आइए जानते है कि आप इन्हें कहाँ से खरीद सकते हैं!

कैसे और कहाँ से खरीदें iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max?

Amazon और Flipkart जैसे लोकप्रिय ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म अभी भी iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max स्मार्टफोन सेल कर रहे हैं। इसलिए, अगर आप पिछले साल के Pro मॉडल खरीदना चाहते हैं, तो इन प्लेटफ़ॉर्म पर जा सकते हैं।

  • यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max इन प्लेटफ़ॉर्म पर सिर्फ़ स्टॉक रहने तक ही उपलब्ध रहेंगे।

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को क्यों बंद किया गया?

iPhone 16 लॉन्च के बाद iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को बंद करने का Apple का फ़ैसला उपयोगकर्ताओं को अपने लेटेस्ट फोन की ओर ज्यादा ध्यान देने की रणनीति के तहत लिया गया है। iPhone 16 सीरीज़ लॉन्च से पहले, Apple इंटेलिजेंस को केवल पिछले साल के Pro मॉडल द्वारा ही सपोर्ट किया जाता था। इसलिए, iPhone 15 Pro सीरीज़ को बंद करने से प्रशंसकों को iPhone 16 सीरीज़ में अपग्रेड करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo