अडवांस तकनीक के साथ iPhone 15 Pro Max का कैमरा डिजाइन होगा इतना अलग, ऐसा होगा नया कैमरा

अडवांस तकनीक के साथ iPhone 15 Pro Max का कैमरा डिजाइन होगा इतना अलग, ऐसा होगा नया कैमरा
HIGHLIGHTS

iPhone 15 Pro Max में कथित तौर पर नया पेरिस्कोप लेंस शामिल होगा

नया पेरिस्कोप लेंस शामिल करने के लिए स्मार्टफोन के रियर कैमरा मॉड्यूल के लेआउट को री-अरेंज किया जाएगा

iPhone 15 सीरीज को इस साल सितंबर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है

एप्पल इस साल के आखिर में iPhone 15 सीरीज को पेश करने वाला है, लॉन्च से पहले यह सुनने में आ रहा है कि कंपनी iPhone 15 Pro Max के रियर कैमरा मॉड्यूल के लेआउट को बदलने की प्लानिंग कर रही है। यह कथित तौर पर नई पेरिस्कोप कैमरा तकनीक को शामिल करने के लिए किया जाएगा जो केवल Pro Max मॉडल में उपलब्ध होगा। 

iPhone 15 Pro Max कैमरा 

इस साल iPhone 15 Pro Max में टेलीफ़ोटो कैमरा के लिए नए पेरिस्कोप लेंस सिस्टम का उपयोग किया जाएगा जिससे 5x या 6x तक ऑप्टिकल ज़ूम संभव होगा। इसकी तुलना में iPhone 14 Pro Max केवल 3x ऑप्टिकल ज़ूम ऑफर करता है। 

हालांकि, iPhone 15 Pro के लिए पिछले साल का सेंसर ही जारी रखा जाएगा। एप्पल द्वारा पेरिस्कोप तकनीक को iPhone 15 Pro Max तक ही सीमित रखने का कारण अडवांस हार्डवेयर के लिए जरूरी इंटरनल स्पेस है। 

iPhone 15

iPhone 14 Pro Max को टॉप पर साइड बटन के साथ लैंडस्केप मोड में रखा गया है, टेलीफ़ोटो लेंस डिवाइस के टॉप कॉर्नर के काफी नजदीक है, जबकि अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस नीचे की तरफ फ्लैश और LiDAR सेंसर के बीच में दिया गया है। इसकी तुलना में iPhone 15 Pro Max का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस ऐरे के कॉर्नर पर दिया जाएगा, जबकि टेलीफ़ोटो लेंस फ्लैश और LiDAR के बीच में होगा। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo