iPhone 15 Pro Max के लॉन्च में होगी देरी, यहाँ जान लें वजह!

Updated on 22-Oct-2023
HIGHLIGHTS

iPhone 15 Series के स्मार्टफोन्स को इस साल 12, सितंबर 2023 को लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि ऐसा सामने आ रहा है कि एक कम्पोनैन्ट की कमी के चलते iPhone 15 Pro Max देरी से लॉन्च होगा।

जानकारी यह भी आ रही है कि iPhone 15 Pro Max को एक पेरिस्कोप लेंस के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

जैसे जैसे हर साल सितंबर का महीना करीब आता है, वैसे वैसे सभी के मन में नए iPhone को लेकर महत्त्वकांक्षाएँ बढ़ जाती हैं। इस साल सितंबर में iPhone 15 Series को लॉन्च किया जाने वाला है। Apple के आगामी लॉन्च के लिए अभी से अफवाहों और लीक आदि का दौर शुरू हो गया है। अभी हाल ही में आई एक रिपोर्ट/खबर कहती है कि iPhone 15 Pro Max वैरिएन्ट के लॉन्च में कुछ देरी हो सकती है। इसके एंट्री लेने का समय कुछ बढ़ सकता है।

कब लॉन्च होने वाला था iPhone 15 Pro Max?

अगर हम Apple की वर्तमान टाइमलाइन की बात करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि iPhone 15 Series को इस साल 12 सितंबर 2023 को लॉन्च किया जाने वाला था। इस डेट को लेकर इंटरनेट पर iPhone 15 Series के लॉन्च का बिगुल भी बज गया था, लेकिन अब जो खबरें आ रही हैं वो सभी को पसंद नहीं आएंगी।

यह भी पढ़ें: 200 रुपए के अंदर BSNL के धमाकेदार प्रीपेड डेटा वाउचर, सस्ते से लेकर महंगे तक ये धांसू प्लांस लिस्ट में शामिल

क्या कहती है iPhone 15 Pro Max को लेकर आई रिपोर्ट

अगर हम 9to5Mac की एक रिपोर्ट पर गौर करें तो इसके अनुसार, iPhone 15 Pro Max वैरिएन्ट को आने में कुछ देरी हो सकती है। आइए जानते हैं इसके पीछे का कारण क्या है!

iPhone 15 Pro Max में देरी का क्या कारण है!

असल में आपको बता देते हैं कि Apple को इमेज सेन्सर सप्लाई करने वाला Sony, इस बाद इमेज सेन्सर को तैयार नहीं कर पाया है। आसान शब्दों में कहें को Apple iPhone 15 Pro Max के लिए इमेज सेन्सर सोनी को मुहैया कराने थे, लेकिन अभी सोनी की ओर से इसे निर्मित करने में कुछ समय लग रहा है। ऐसा भी कह सकते है कि Apple का सबसे बड़ा कैमरा Supplier Apple iPhone 15 Pro Max का मेन सेन्सर तैयार नहीं कर पाया है।

कुछ समय पहले आई रिपोर्ट का कहती है?

असल में आपको बता देते है कि कुछ समय पहले एक अन्य रिपोर्ट भी आई थी, इस रिपोर्ट के अनुसार iPhone 15 Pro Max में एक कैमरा अपग्रेड होने वाला था। ऐसा भी सामने आया था कि इस फोन में एक ऑप्टिकल ज़ूम से लैस पेरिस्कोप लेंस होने वाला था। यह कैमरा मात्र iPhone 15 Pro Max के लिए ही था। अब जब इसका इमेज सेन्सर ही तैयार नहीं है तो आप खुद ही समझ सकते है कि iPhone 15 Pro Max के आने में देती होना तय है। हालांकि एक जानकारी यह भी मिल रही है कि इस फोन को उसी दिन लॉन्च कर दिया जाएगा जिन दिन iPhone 15 Series लॉन्च हो रही है। हालांकि iPhone 15 Pro Max को सेल के लिए कुछ देरी से लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 50MP सेल्फ़ी कैमरा वाला Infinix का ये 5G फोन बहुत जल्द भारत में लेगा एंट्री, प्री-बुकिंग इस दिन से शुरू

Apple के साथ यह पहले भी हो चुका है!

असल में यह पहली दफा नहीं है, जब एप्पल के साथ ऐसा कुछ हुआ है। यह पहले भी हो चुका है। असल में iPhone 14 Series के iPhone 14 Plus को भी कुछ देरी से सेल के लिए लाया गया था। अन्य iPhone 14 Series के फोन्स जहां जल्दी सेल के लिए आ गए थे, वहीं iPhone 14 Plus को कुछ देरी से सेल के लिए एप्पल ने मुहैया करवाया था।

कब लॉन्च हो रही है iPhone 15 Series?

हालांकि हम आपक्कों ऊपर भी बता चुके है कि iPhone 15 Series को 12 सितंबर, 2023 को लॉन्च किया जाने वाला है, इसके बाद लगभग 8-10 दिन बाद फोन सीरीज को सेल पर लाया जाएगा। अब ऐसे में iPhone 15 Series की सेल लगभग 22 सितंबर के आसपास हो सकती है।

हालांकि अब देखना होगा कि आखिर आने वाले समय में क्या होता है? अभी के लिए हम सभी केवल इंतज़ार ही कर सकते हैं। लॉन्च के बाद ही पता चलेगा कि आखिर यह iPhone Series स्मार्टफोन कब सेल पर आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: Realme 11 5G VS Realme 11x 5G: एक ही डिजाइन में दो फोन, इस कारण हैं अलग अलग

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :