Flipkart Fraud! फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किए iPhone 15 में मिली नकली बैटरी, कम्पनी ने रिप्लेस करने से किया इनकार

Updated on 24-Jan-2024
HIGHLIGHTS

iPhone 15 ऑर्डर करने वाले व्यक्ति का दावा है कि जब उसे फोन मिला तो वह नकली बैटरी के साथ आया था।

व्यक्ति ने अपने इस दावे को साबित करने के लिए X पर फ़ोटोज़ और वीडियो भी शेयर किए।

फ्लिपकार्ट ने इस डिवाइस को बदलने से मना कर दिया।

एक व्यक्ति ने Flipkart की रिपब्लिक डे सेल के दौरान iPhone 15 ऑर्डर किया। हालांकि, उसका दावा है कि जब उसे फोन मिला तो वह नकली बैटरी के साथ आया था। व्यक्ति ने अपने इस दावे को साबित करने के लिए X पर फ़ोटोज़ और वीडियो भी शेयर किए और यह भी बताया कि फ्लिपकार्ट ने इस डिवाइस को बदलने से मना कर दिया।

शिकायत करने पर मिला ये जवाब

X यूजर Ajay Rajawat ने इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर दो पिक्चर्स और एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मैंने 13 जनवरी को फ्लिपकार्ट से आईफोन 15 ऑर्डर किया था और यह यह मुझे 15 जनवरी को मिला, लेकिन फ्लिपकार्ट ने धोखाधड़ी की है; उन्होंने एक खराब आईफोन 15 भेजा है और बॉक्स की पैकेजिंग भी नकली थी। अब वे इसे बदल नहीं रहे हैं।”

यह भी पढ़ें; OnePlus 12 Series: भारत में लॉन्च हुए 16GB RAM और 100W फास्ट चार्जिंग वाले दो नए फोन, जानें कीमत

इनमें से एक पिक्चर आईफोन पर यह मेसेज दिखाती है कि, “हम यह पता नहीं लगा पा रहे हैं कि आपके आईफोन की बैटरी एप्पल का असली हिस्सा है या नहीं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि हिस्सा असली नहीं है या उम्मीद के मुताबिक काम नहीं कर रहा है, या फिर इंस्टॉलेशन पूरी हो गई है।”

दूसरी पिक्चर आईफोन पर “बैटरी हेल्थ और चार्जिंग” को दिखाती है जहाँ यह मेसेज दिया गया है कि, “यह वेरिफाई नहीं कर पा रहे हैं कि इस आईफोन में असली एप्पल बैटरी है। इस बैटरी की हेल्थ की जानकारी उपलब्ध नहीं है।”

क्या Flipkart ने की धोखाधड़ी?

एक अन्य ट्वीट में व्यक्ति ने लिखा, “मैंने आईफोन 15 को रिपब्लिक डे सेल के दौरान फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया था, और आज यह मुझे मिल गया। लेकिन यह चार्ज नहीं हो रहा है और यह दिखा रहा है कि बैटरी असली नहीं है। इसके लिए क्या उपाय हो सकता है? क्या यह फ्लिपकार्ट की एक धोखाधड़ी है?”

यह भी पढ़ें; 15000 रुपए गिर गई इस मुड़ने वाले धांसू फोन की कीमत, 8GB RAM और 64MP कैमरा से है लैस

Amazon पर भी हुई प्रोडक्ट्स की अदला-बदली

इससे पहले एक अमेज़न ग्राहक ने नॉइस-कैंसलिंग सोनी हेडफोन्स ऑर्डर किए थे, जिनकी जगह उसे कॉलगेट टूथपेस्ट का पैकेज मिला। व्यक्ति ने X पर अनबॉक्सिंग का वीडियो शेयर किया था और अमेज़न का ध्यान इस समस्या की तरफ लाने के लिए अमेज़न को टैग भी किया था। कम्पनी ने गलत डिलिवरी के लिए माफी मांगी और सुनिश्चित किया कि इस समस्या को जल्द ही हल किया जाएगा।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :