iPhone 15 लाइनअप में होगा नया डिस्प्ले ड्राइवर चिप, अब नहीं होगी बैटरी जल्दी खत्म

iPhone 15 लाइनअप में होगा नया डिस्प्ले ड्राइवर चिप, अब नहीं होगी बैटरी जल्दी खत्म
HIGHLIGHTS

iPhone 15 सीरीज में अधिक पॉवरफुल OLED डिस्प्ले हो सकती है

iPhone 15 और iPhone 15 Plus में डायनेमिक आइलैंड फीचर शामिल होने की उम्मीद है

iPhone 15 Pro मॉडल्स का लुक पिछली जनरेशन के मुकाबले ज्यादा आकर्षक और ज्यादा मॉडर्न हो सकता है

iPhone 15 सीरीज जो सितंबर में पेश की जाने वाली है, इसके बारे में लीक्स पहले से ही उभरने शुरू हो गए हैं। हर साल की तरह, ऐसा लगता है कि सबसे सस्ते और सबसे महंगे मॉडल्स वो होंगे जो सबसे अधिक ध्यान आकर्षित करेंगे। अब, इस सीरीज से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आ चुकी है। iPhone 15 के बारे में यह अफवाह सामने आई है कि इसमें एक अधिक पॉवरफुल OLED डिस्प्ले हो सकती है। आइए इससे जुड़ी सभी जानकारियों के बारे में विस्तार से जानें। 

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

iPhone 15 लाइनअप में हो सकती है अधिक पॉवरफुल OLED डिस्प्ले

28nm प्रोसेस पर बनाए गए चिप के कारण iPhone 15 लाइनअप में अधिक पॉवरफुल OLED डिस्प्लेज़ होने की उम्मीद है। 28nm चिप का सबसे बड़ा लाभ यह है कि यह कम पॉवर कंज्यूम करता है, जिसका बैटरी पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है। यह खासकर उन यूजर्स के लिए बेहद जरूरी हो सकता है जो पूरे दिन अपने फोन पर निर्भर रहते हैं और उन्हें लंबे समय तक चार्जिंग को चलाने की जरूरत पड़ती है। 

iphone 15 series new display driver

हालांकि iPhone 15 के डिस्प्ले अपग्रेड्स को लेकर अधिक अफवाहें सामने नहीं आई हैं, लेकिन स्टैंडर्ड iPhone 15 और iPhone 15 Plus में डायनेमिक आइलैंड फीचर शामिल होने की उम्मीद है। यह फीचर सबसे पहले iPhone 13 Pro मॉडल्स में पेश किया गया था जो नोटिफिकेशन और अन्य जानकारियों को दिखाने के लिए डिस्प्ले के एक छोटे से हिस्से में लाइट ऑन करने की अनुमति देता है, जबकि बाकी स्क्रीन ऑफ रहती है और बैटरी लाइफ का संरक्षण करती है।

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

iPhone X के समय से ही OLED डिस्प्लेज़ का इस्तेमाल iPhone लाइनअप का एक मुख्य हिस्सा रहा है, और यह साफ है कि एप्पल टेक्नोलॉजी को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए तरीकों की तलाश कर रहा है। अधिक पॉवरफुल डिस्प्ले ड्राइवर चिप पर स्विच करना इस कोशिश में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है। इसके अतिरिक्त, iPhone 15 Pro मॉडल्स में डिस्प्ले के आस-पास के बेजल्स अधिक पतले होने की संभावना है, जो इन डिवाइसेज को Apple Watch Series 8 से मिलता-जुलता लुक दे सकते हैं। 

यह 15 Pro मॉडल्स को पिछली जनरेशन की तुलना में ज्यादा आकर्षक और ज्यादा मॉडर्न लुक दे सकता है। ध्यान दें, कि ये सभी अभी तक केवल अफवाहें हैं, और यह बिल्कुल संभव है कि अभी से लेकर iPhone 15 लाइनअप के लॉन्च तक योजनाओं में बदलाव किए जा सकते हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo