iPhone 16 सीरीज़ की लॉन्च डेट आई सामने, सितंबर में सस्ते हो सकते हैं Apple के ये 10 Apple प्रोडक्ट्स, देखें लिस्ट

iPhone 16 सीरीज़ की लॉन्च डेट आई सामने, सितंबर में सस्ते हो सकते हैं Apple के ये 10 Apple प्रोडक्ट्स, देखें लिस्ट

iPhone 16 सीरीज़ के 9 सितंबर, 2024 को लॉन्च होने की जानकारी सामने आ चुकी है, यह ईवेंट Apple के स्टीव जॉब्स थियेटर, Apple Park मां होने वाला है, इसका समय 10:00 AM PT यानि 10:30PM IST होगा। इस दिन Apple अपनी iPhone 16 Series के दमदार फोन्स के साथ साथ अपने कई प्रोडक्टस को लॉन्च कर सकता है। हालांकि, हर बार की तरह ही जैसे ही नई iPhone Series को लॉन्च किया जाता है, इसके साथ ही कंपनी अपने पुराने iPhones के साथ साथ कई अन्य Apple Products की कीमत गिरा सकती है।

इसका मतलब है कि पिछले साल लॉन्च हुए और इसके पहले के कुछ प्रोडक्टस पर कंपनी छूट की घोषणा कर सकती है। ऐसे में हम आपके लिए उन 10 संभावित Products की लिस्ट लेकर आ गए हैं, जिनकी कीमत सितंबर महीने में कम हो सकती है। इन सभी प्रोडक्टस को आप ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म आदि के अलावा कंपनी के ऑनलाइन स्टोर से भी सस्ते में खरीद सकेंगे। आइए जानते हैं कौन से 10 Products की कीमत में गिरावट आ सकती है।

  • हालांकि, आधिकारिक तौर पर यह जानकारी सामने नहीं आई है कि प्रोडक्टस की कीमत में गिरावट होने वाली है।
  • हम एक कयास के तौर पर यह अंदाजा लगा रहे है कि हर साल की तरह ही इस साल भी नए iPhone Launch के साथ पुराने फोन्स और अन्य कुछ प्रोडक्टस की कीमत में गिरावट आ सकती है।
  • ई-कॉमर्स साइट्स पर आपको प्राइस कट के अलावा बैंक ऑफर और एक्सचेंज का भी लाभ ले सकते हैं।
  • अब देखना होगा कि आखिर सितंबर महीने में इन प्रोडक्टस की कीमत में कितनी गिरावट आती है।
  • हम आगे आपको अंदाजे के तौर पर बताने वाले है कि कंपनी किस प्रोडक्ट की कीमत में कितनी कटौती कर सकती है।
  • हालांकि, आपको एक बात का खास ध्यान रखना होगा कि आधिकारिक तौर पर कंपनी की ओर से प्राइस कट को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है।

iPhone 15 सीरीज़ प्राइस कट

हमने पिछले कई iPhone Launch के बाद देखा है कि कंपनी अपनी पुरानी पीढ़ी के फोन्स की कीमत में गिरावट कर देती है। ऐसा ही कुछ iPhone 16 Series के लॉन्च के बाद iPhone 15 Series यानि iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max के प्राइस को देखकर लेकर भी देखा जा सकता है। इस समय यह स्मार्टफोन सीरीज 70,499 रुपये की कीमत से लेकर 1,44,999 रुपये की कीमत तक Amazon India पर खरीदने के लिए उपलबद्ध है। अब देखना होगा की आखिर कंपनी इस स्मार्टफोन सीरीज के प्राइस को सभी मॉडल के लिए कितना कम करती है।

iPhone 14 Series प्राइस कट

इसके अलावा ऐसा भी देखा जा रहा है, या ऐसी भी अफवाहें आ रही है कि Apple की ओर से iPhone 14 Series के प्राइस में कटौती की जा सकती है, इस सीरीज के iPhone 14 और iPhone 14 Pro के प्राइस में कटौती देखी जा सकती है। हालांकि, मैं जैसे की आपने पहले ही कह चुका हूँ कि इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Apple Watch Series 9 और Watch Ultra 2 का प्राइस कट

हम जानते हैं कि ईवेंट में कंपनी की ओर से नई Apple Watch Series को इस साल 9 सितंबर को पेश कर दिया जाने वाला है, ऐसे में पिछली स्मार्ट वॉच सीरीज के दाम भी कम हो सकते हैं। इसके अलावा Watch Ultra 2 के प्राइस में भी कटौती देखी जा सकती है, जो सकता है कि आपको सभी मॉडल में किफायती दाम में मिलना शुरू हो जाएँ।

AirPods 3 और AirPods Pro (2nd gen) का प्राइस कट

इन दो आने प्रोडक्टस की कीमत में भी भारी गिरावट देखी जा सकती है, इसके अलावा आपको यह ई-कॉमर्स साइट पर कई बैंक ऑफर और डिस्काउंट के साथ मिल सकते हैं। अब देखना होगा कि प्राइस कट 9 सितंबर से पहले ही हो जाता है, या 9 सितंबर के बाद इन 10 प्रोडक्टस की कीमत में गिरावट आती है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo