iPhone 15 camera details: अभी चेक करें किन धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगा स्मार्टफोन्स पर बाप

Updated on 22-Oct-2023
HIGHLIGHTS

Apple ने आधिकारिक तौर पर अपने Apple iPhone 15 Launch Event की घोषणा कर दी है।

Apple ने अपने इस iPhone 15 Launch Event को Wonderlust नाम दिया है।

Apple iPhone 15 Launch event में Apple की ओर से उसके iPhone 15 Series के iPhones को लॉन्च किया जाने वाला है।

Apple के most awaited Apple Launch event की घोषणा आधिकारिक तौर पर कर दी गई है। इस launch event में Apple की ओर से Apple iPhone 15 Seires को लॉन्च किया जाने वाला है। Apple ने अपने iPhone 15 Launch event को wonderlust नाम दिया है। इस ईवेंट में ही नई पीढ़ी के iPhones को लॉन्च किया जाने वाला है। हम जानते है कि Apple iPhone 15 Series के Design, Camera, Specifications को लेकर बहुत सारी जानकारी इंटरनेट पर आ चुकी है। हालांकि अब Apple iPhone 15 Camera Details भी online देखे जा रहे हैं। आइए जानते है कि आखिर Apple iPhone 15 Camera कैसा होता है। 

यह भी पढ़ें: Moto G84 5G Launched in India: ये है Motorola का स्टाइलिश स्मार्टफोन, कीमत देखकर खुली की खुली रह जाएंगी आँखें

iPhone 15 Camera Specifications

अभी कुछ समय पहले, Apple Industry Analyst Ming-Chio Kuo ने यह सामने रखा है कि Apple iPhone 15 और iPhone 15 Plus में एक 48MP का रियर कैमरा होने वाला है। एक बड़े Camera sensor के होने से साफ है कि एप्पल iPhones की अगली पीढ़ी इस कैमरा के साथ ज्यादा लाइट कैप्चर करके एक शार्प इमेज प्रोड्यूस करने वाली है। आपको बता देते है कि Apple iPhone 15 में Sony  का CMOS इमेज सेन्सर होने वाला है। इसके माध्यम से कम रोशनी में भी आप बेहतरीन इमेज कैप्चर कर सकते हैं। हालांकि अगर यह सच होता है तो iPhone 14 Models के मुकाबले नए फोन में एक बड़ा कैमरा होने वाला है। iPhone 14 Models में 12MP का प्राइमेरी कैमरा अभी भी नजर आता है। 

इतना ही नहीं, ऐसा भी देखा जा रहा है कि Apple iPhone 15 camera में एक ग्लास-प्लास्टिक हाइब्रिड लेंस होने वाला है, जो f/1.7 अपर्चर पर काम करेगा। हालांकि इस अपर्चर सेटिंग को बढ़ाया भी जा सकता है। 

iPhone 15 Specifications

iPhone 15 में एक 6.1-इंच की डिस्प्ले होने वाली है। हालांकि विशेषज्ञों की मानें तो iPhone 15 Models में USB-C Port भी हो सकता है। इसके अलावा Apple iPhone 15 Models को A16 Bionic चिप पर पेश किया जा सकता है। फोन्स में Dynamic Island भी मिलने के आसार नजर आ रहे हैं, ऐसा ही कुछ हम सभी iPhone 14 Pro Models में भी देख चुके हैं। iPhone 15 Colors के बारे में भी जानकारी सामने आ चुकी है। 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: केवल India-Pakistan ही नहीं, सभी Cricket Matches देखें बिल्कुल FREE, बस करना होगा ये काम

iPhone 15 Models को ब्लैक, ब्लू, येलो, और पिंक कलर में पेश किया जा सकता है। हालांकि ऐसा भी माना जा रहा है कि एक लाइट ग्रीन कलर के नए मॉडल को भी पेश किया जाने वाला है। यह जानकारी अभी के लिए नहीं है कि Green iPhone 15 Model को सितंबर में पेश किया जाएगा या नहीं। ऐसा भी हो सकता है कि यह 2024 में होने वाला स्प्रिंग कलेक्शन में आए। iPhone 15 Price की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 799 डॉलर के आसपास होने वाली है। 

iPhone 15 live Stream: How to watch

यहाँ आपको बता देते है कि जो भी स्पेक्स और डिटेल्स आपको दी जा रही हैं, वह मात्र अफवाहों और लीक पर ही आधारित है। Apple iPhone 15 Launch Event में आपको सभी iPhone 15 Models के बारे में आधिकारिक मिलेगी। अगर आप Apple iPhone 15 Launch Event को online देखना चाहते हैं तो आप कंपनी के सोशल मीडिया चैनल्स पर जा सकते हैं, इसके अलावा आप Apple की आधिकारिक वेबसाईट पर भी जाकर live Stream देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 15 Launch Event: यहाँ देखें सबसे तगड़े iPhone Launch की Live Stream

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :