वॉटरप्रूफ Oppo F27 Pro+ 5G की लॉन्च डेट कन्फर्म! अगले हफ्ते आ रहा भारत का पहला IP69-रेटेड फोन

वॉटरप्रूफ Oppo F27 Pro+ 5G की लॉन्च डेट कन्फर्म! अगले हफ्ते आ रहा भारत का पहला IP69-रेटेड फोन
HIGHLIGHTS

Oppo भारत में बहुत जल्द एक नया स्मार्टफोन - Oppo F27 Pro+ 5G लॉन्च करने वाला है।

कंपनी ने घोषणा की है कि यह देश में पहला IP69-रेटेड डिवाइस होगा।

इस फोन में स्क्रीन, माइक्रोफोन, स्पीकर के छेद, सिम कार्ड स्लॉट पिनहोल और USB पोर्ट, सब के सब वॉटरप्रूफ हैं।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता Oppo भारत में बहुत जल्द एक नया स्मार्टफोन – Oppo F27 Pro+ 5G लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने घोषणा की है कि यह देश में पहला IP69-रेटेड डिवाइस होगा। कंपनी ने बताया कि भारत में एक सर्वे में, जिसमें 6000 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया, यह पाया गया कि 30% यूजर्स एक ऐसा फोन चाहते हैं जिसे बीच पर या पूल (यानि वह इतना वॉटरप्रूफ होना चाहिए कि उसे बिना किसी चिंता के इस्तेमाल किया जा सके) में इस्तेमाल किया जा सके, जबकि 19% ने कहा कि उन्हें एक ड्रॉप-प्रूफ डिवाइस चाहिए।

Oppo F27 Pro+ 5G Launch Date

इसीलिए, Oppo अपने इस स्मार्टफोन को 13 जून, 2024 को IP68 और IP66 के अलावा IP69 रेटिंग के साथ आने वाले भारत के पहले डिवाइस के तौर पर लॉन्च कर रहा है। ओप्पो का कहना है कि यह डिवाइस मॉनसून रेडी है। स्क्रीन, माइक्रोफोन, स्पीकर के छेद, सिम कार्ड स्लॉट पिनहोल और USB पोर्ट, सब के सब वॉटरप्रूफ हैं।

कंपनी ने कहा कि यह एक नए वॉटरप्रूफ सर्किट डिजाइन का इस्तेमाल कर रही है, ताकि वॉटर जेट्स किसी भी छेद के जरिए फोन को नुकसान न पहुंचाएं। ओप्पो ने यह भी कहा है कि इस स्मार्टफोन में मिलिट्री-ग्रेड ड्यूरेबिलिटी होगी। यह एक डैमेज-प्रूफ आर्मर बॉडी के साथ आएगा जो इसे आंतरिक और बाहरी प्रभावों से बचाता है।

यह केवल बाहरी टिकाऊपन नहीं है, ओप्पो ने आंतरिक टिकाऊपन पर भी काम किया है। इसके चार्जिंग इंटरफेस को 20000 बार प्लग और अनप्लग किया गया, फोन के हर बटन को 200000 बार दबाकर देखा गया, यहाँ तक कि फोन को 42000 माइक्रो-ड्रॉप्स और कम ऊंचाई से हाई-फ्रीक्वेंसी ड्रॉप्स के साथ भी टेस्ट किया गया।

ओप्पो ने पुष्टि की है कि F27 Pro+ 5G को स्विस SGS प्रीमियम परफॉर्मेंस 5 स्टार ड्रॉप रेसिस्टेंस सर्टिफिकेशन मिला है। साथ ही यह MIL-STD-810H मेथड 516.8 सर्टिफिकेशन के साथ भी आता है। यह दूसरी तरह का सर्टिफिकेशन उन प्रोडक्ट्स को दिया जाता है जिन्हें मिलिट्री यूज़ के लिए बनाया जाता है। फोन की स्क्रीन को स्क्रैच-फ्री और क्रैक-फ्री रखने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 की सुरक्षा भी दी गई है।

इसके अलावा डिवाइस में लेदर बैक वाला प्रीमियम डिजाइन होगा और यह मिडनाइट नेवी और डस्क पिंक कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo