इंटेक्स ने लॉन्च किया एक्वा टर्बो 4G, कीमत Rs. 7,444

इंटेक्स ने लॉन्च किया एक्वा टर्बो 4G, कीमत Rs. 7,444
HIGHLIGHTS

भारतीय स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी इंटेक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन बाज़ार में उतार दिया है, इंटेक्स एक्वा टर्बो 4G की कीमत Rs. 7,444 रखी गई है.

भारतीय स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी ने अपने स्मार्टफोंस की फेहरिस्त में एक और स्मार्टफ़ोन को जोड़ते हुए इस संख्या को बढ़ा दिया है. इंटेक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन इंटेक्स एक्वा टर्बो 4G लॉन्च किया है, इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 7,444 तय की गई है.

इस नए 4G डिवाइस में, 5-इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है और या एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है. साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 1Ghz क्वाड-कोर प्रोसेसर और 1GB की रैम दी  गई है. अगर स्मार्टफ़ोन में दिए गए कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का रियर और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 3,000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी और 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसके लॉन्च के समय इंटेक्स टेक्नोलॉजी के मोबाइल बिज़नेस हेड, संजय कलिरोना ने कहा कि, “हम टेक्नोलॉजी के मामले में लगभग हमेशा से ही आगे रहे हैं और इस बार हम इस स्मार्टफ़ोन के साथ एक नया और शानदार डिवाइस आपके लिए ले आये हैं.” इस सप्ताह लॉन्च हुए स्मार्टफ़ोन के बारे में यहाँ जानें.

उन्होंने आगे कहा कि, “इंटेक्स बढ़िया डिजाईन वाले स्मार्टफोंस का निर्माण करने और एक शक्तिशाली डिवाइस बनाने में बढ़िया काम करते रहे हैं साथ ही हमारे डिवाइस की कीमत भी आपके बजट के अनुसार ही रखी जाती है. और इस स्मार्टफ़ोन में भी हमने बढ़िया डिजाईन एक शानदार बैटरी के साथ शानदार परफॉरमेंस को शामिल किया है, इस स्मार्टफ़ोन में आपको यह सब मिल जाएगा.” बता दें कि अभी हाल ही में इंटेक्स ने अपने नये मोबाइल एक्वा 3G निओ को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था, कंपनी ने इस मोबाइल की कीमत 3690 रूपये रखी है. इस फ़ोन में दो सिम काम करते हैं. इसी के साथ इस फ़ोन में 4-इंच (800x480p) की WVGA डिस्प्ले दी गई है. ये फ़ोन एंड्राइड 4.4.2 किटकेट पर काम करता है.

इतना ही नहीं, इस फ़ोन में 1.2GHz का क्वैड-कोर प्रोसेसर, 512 MB रैम और 4GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसके साथ ही इसमें 32GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी लगाया जा सकता है. इंटेक्स एक्वा 3G निओ में 2MP का रेअर और 0.3MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस फ़ोन में 1500mAh की बैटरी दी गई है. ये फ़ोन 3G, GPRS/EDGE, Wi-fi और ब्लूटूथ की सुविधा दी गई है. ये फ़ोन 4 रंगों में उपलब्ध है. Rs. 7,000 के अन्दर आने वाले स्मार्टफ़ोन के बारे में यहाँ जानें. इससे भी पहले इंटेक्स ने अपना इंटेक्स क्लाउड पेस  भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था. माइक्रोमैक्स कैनवास नाइट 2 के बारे में यहाँ विस्तार से पढ़ें. बता दें कि इंटेक्स एक बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी है और इसका सालाना टर्नओवर लगभग Rs. 4,000 करोड़ का है साथ ही इस कंपनी ने लगभग 6000 कर्मचारी काम करते हैं. साथ ही यह देश की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी भी है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo