4G सपोर्ट और 8 मेगापिक्सेल के साथ Rs. 5,499 में इनफोकस M2 लॉन्च

Updated on 20-Jul-2015
HIGHLIGHTS

इनफोकस ने भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन M2 लॉन्च किया है. स्मार्टफ़ोन 4G सपोर्ट के साथ 8 मेगापिक्सेल के रियर कैमरा के साथ Rs. 5,499 की कीमत में लॉन्च हुआ है.

अमेरिका की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी इनफोकस ने अपना लो बजट 4G स्मार्टफोन इनफोकस M2 भारत में लॉन्च किया है. कंपनी द्वारा स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 5,499 रखी गई है. M2 को आप अमेज़न इंडिया के माध्यम से 24 जुलाई से खरीद सकते हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अगर आपने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो आप आज ही कर सकते हैं.

अगर इस लो बजट स्मार्टफ़ोन की खासियत के बारे में चर्चा करें तो इस स्मार्टफ़ोन में वह सब हैनं जो आपको एक बढ़िया महंगे स्मार्टफ़ोन में मिलता है. सबसे पहले तो यह स्मार्टफ़ोन 4G की सपोर्ट से लैस है यह इसकी सबसे बड़ी खूबी कही जा सकती है. दूसरा इस स्मार्टफ़ोन में इसी कीमत में बढ़िया क्वाल-कॉम प्रोसेसर दिया गया है. इसके अलावा आपको स्मार्टफ़ोन में 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. इसके दोनों ही कैमरा 8 मेगापिक्सेल के हैं. और साथ ही यह एंड्राइड लोलीपॉप पर चलता है. जिओनी E8 और हॉनर 7 के बारे में विस्तार से जानें यहाँ.

अब बात करते हैं इस स्मार्टफ़ोन M2 के फीचर्स की तो आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में 4.2-इंच की एचडी WXGA LTPS LCD स्क्रीन दी गई है. जो आपको 768×1280 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है. और अगर इसकी पिक्सेल डेंसिटी की बात करें तो इसमें 355ppi पिक्सेल डेंसिटी है. स्मार्टफ़ोन को 1.2GHz क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन प्रोसेसर के साथ बाज़ार में उतारा गया है. इसके अलावा आपको इसमें 1GB की रैम के साथ 8GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है, जिसे अगर आप चाहे तो माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 64GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. इसके अलावा बता दें कि स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप पर चलता है. क्या आप जानते हैं बरसात में भीगने से कैसे बचाएं अपना फ़ोन?

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में दोनों ही कैमरा 8 मेगापिक्सेल के साथ दिए गए हैं. साथ ही बता दें कि इसके दोनों ही कैमरा आपको ऑटोफोकस के साथ LED फ़्लैश के साथ मिल रहे हैं. इसके कारण ही आप कम रौशनी में भी बढ़िया सेल्फी और तस्वीरें ले सकते हैं. अगर इस स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो M2 4G कनेक्टिविटी से लैस होने के साथ साथ वाई-फाई 802.11b/g/n, GPS/A-GPS, FM रेडियो, ब्लूटूथ 4.0 और माइक्रो-यूएसबी आदि से भी लैस है. इसके साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन में 2010mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. स्नेपडील के शोपो ऐप के बारे में यहाँ पूरी खबर पढ़ें.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :