तीन कैमरा के साथ मुड़ने वाला Infinix फोन खरीदने से पहले देख लें टॉप ऑल्टरनेटिव

Updated on 25-Oct-2024
HIGHLIGHTS

Infinix ZERO Flip की सेल अब भारत में शुरू हो गई है।

इस स्मार्टफोन केए खासियत यह है कि यह भारत के पहला ऐसा मुड़ने वाला फोन है जो ट्रिपल 50MP कैमरा से लैस है।

इस Fold Phone में कंपनी ने MediaTek Dimensity 8020 प्रोसेसर दिया है।

Infinix ZERo Flip मुड़ने वाले फोन को भारत में पहली बार सेल के लिए उपलबद्ध करा दिया गया है। इस फोन को कंपनी ने भी कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया था। अब इस फोन को खरीद जा सकता है। हालांकि, इसे खरीदने से पहले आइए इसकि खासियत जान लेते हैं। यह फोन देश का पहला ऐसा मुड़ने वाला फोन है जो 50MP का तीन कैमरा से लैस है। इसके अलावा भी इस फोन में काफी कुछ मिलता है। आइए जानते है कि आप इसे कहाँ से खरीद सकते हैं।

Infinix ZERO Flip का इंडिया प्राइस और सेल डिटेल्स

Infinix के इस फोन को 24 October 2024 से सेल के लिए Flipkart पर उपलब्ध करा दिया गया है। अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे इसी समय Flipkart से खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको बता देते है कि इस फोन को एक सिंगल वैरिएन्ट में केवल 49,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

इस समय फोन पर आपको Flipkart पर बढ़िया बैंक ऑफर दिया जा रहा है। इस फोन पर आपको SBI Bank Cards पर 5000 रुपये का बैंक डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसका मतलब है कि यह फोन आपको इस समय 44,999 रुपये की कीमत में मिल सकता है, हालांकि इसके लिए आपके पास SBI Cards होने जरूरी हैं। अगर नहीं है तो आपको फोन को इसके लॉन्च प्राइस में ही खरीदना होगा।

Infinix ZERO Flip का टॉप फीचर और स्पेक्स

Infinix का पहला है कि यह देश का पहला ऐसा Clamshell Style Foldable Phone है, जो लगभग लगभग 400,000 फ़ोल्ड्स पर टेस्ट किया गया है। इसका मतलब है कि आप इसे एक दिन में 200 बार पूरे 5 साल के लिए भी फोल्ड कर सकते हैं। यह उस परीक्षण से गुजरा है जो इसे मजबूत बना देता है। इसके अलावा यह फोन बेहद ही पतला है।

यह भी पढ़ें: Mukesh Ambani ने देश को दिया Diwali Gift! Jio ग्राहकों की कर दी मौज

फोन में एक 6.9-इंच केए 120Hz LTPO AMOLED डिस्प्ले मिलती है। इसके अलावा फोन में आपको एक 50MP+50MP का रियर कैमरा सेटअप मिलता है, और फोन के फ्रन्ट पर भी आपको एक 50MP का ही सेल्फ़ी कैमरा मिलता है। इसका मतलब है कि इस फोन में तीन 50MP का कैमरा हो जाते हैं।

फोन में कई AI फीचर भी आपको मिलते हैं। जिससे यह फोन काफी ट्रेंडी भी बन जाता है। ऐसा मैं इसलिए कह रहा हूँ क्योंकि AI का इस समय एक ट्रेंड खुद से ही बना हुआ है, ऐसे में इस फोन में AI फीचर्स का होना इस फोन को नए जमाने का फोन बना देता है।

खरीदने से पहले जान लें टॉप ऑल्टरनेटिव

अब जैसे कि हम जानते है कि यह फोन खरीदने के लिए उपलब्ध हो गया है, ऐसे में अगर आप इसे खरीदने केए प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको यह भी जान लेना चाहिए कि आखिर इस फोन को कौन से दूसरे फोन्स जो बाजार में पहले से ही मौजूद हैं कैसे टक्कर दे रहे हैं। यह फोन्स ZERO Flip के अच्छे खासे प्रतिद्वंदी भी हैं। इसी कारण आपको इस फोन को खरीदने से पहले आपको इनके बारे में भी जान लेना चाहिए।

Motorola Razr 50

पहले फोन के तौर पर Motorola का यह फोन इस लिस्ट में पहले नंबर पर आता है। आपको बता देते है कि इस फोन में एक 6.9-इंच की बाहरी डिस्प्ले मिलती है। इसके अलावा फोन में एक 50MP और 13MP का रियर कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में एक 32MP का सेल्फ़ी कैमरा भी मिलता है। फोन में एक 4200mAh की बैटरी भी मिलती है, जो 33W की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। इसके अलावा फोन को एंड्रॉयड 14 पर लॉन्च किया गया है। इस फोन के प्राइस केए बात करें तो यह 64,998 रुपये का है।

Tecno Phantom V Flip

Tecno के मुड़ने वाले फोन की बात करें तो यह फोन MediaTek Dimensity 8050 प्रोसेसर पर लॉन्च हुआ था। इस फोन में एक 6.9-इंच की 120Hz रिफ्रेश रेट वाली बाहरी डिस्प्ले मिलती है। फोन में आपको एक 64MP और 13MP का रियर कैमरा सेटअप भी दिया जा रहा है। इस फोन में एक 32MP का फ्रन्ट कैमरा भी है। फोन में एक 45W की चार्जिंग क्षमता वाली 4000mAh की बैटरी भी मिलती है। इस फोन को कंपनी ने एंड्रॉयड 13 पर लॉन्च किया था। इस फोन के प्राइस की बात करें तो यह 50,999 रुपये में आता है।

कौन सा मुड़ने वाला फोन खरीदना चाहिए?

अगर आप एक फोल्डेबल स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे हैं, तो Infinix ZERO Flip एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। इसका प्राइस 49,999 रुपये है, लेकिन SBI कार्ड के साथ आपको 44,999 रुपये में मिल सकता है। इसके प्रमुख फीचर्स में एक मजबूत क्लैमशेल डिज़ाइन, 6.9-इंच का 120Hz LTPO AMOLED बाहरी डिस्प्ले, और तीन 50MP कैमरा सेटअप शामिल हैं, जो फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए एक शानदार ऑप्शन बनाता है।

हालांकि, आपको Motorola Razr 50 पर भी विचार करना चाहिए, जो 6.9-इंच की बाहरी डिस्प्ले और अच्छे कैमरा फीचर्स के साथ आता है, लेकिन इसका प्राइस 64,998 रुपये है। Tecno Phantom V Flip भी एक ऑप्शन है, जिसका प्राइस 50,999 रुपये है, लेकिन इसमें कैमरा स्पेसिफिकेशन और बैटरी क्षमता थोड़ी कम है।

यदि आप लेटेस्ट डिजाइन और हाई-एंड फीचर्स को एक प्रतिस्पर्धी कीमत पर प्राथमिकता देते हैं, तो Infinix ZERO Flip आपके लिए सबसे बेस्ट फोन है, आपको इस फोन को खरीद लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 300 रुपये से भी कम में 2 महीने चलेगा ये (BSNL) बीएसएनएल प्लान, Jio की बज गई बैंड

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :