Vlogging की नई परिभाषा लिखने आया Infinix का पहला Flip Phone, देखें क्या है प्राइस, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

Updated on 27-Sep-2024

Infinix ने अपने Infinix Zero Flip को ग्लोबल बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा फोन को जल्द ही भारत में भी पेश किया जाएगा। यह कंपनी का पहला फ्लिप फोन है, इसी कारण इसे एक प्रतिस्पर्धी फोन कहा जा रहा है। आइए जानते है कि आखिर इस फोन के स्पेक्स कैसे और इसे किस प्राइस में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो यह Vlogging के लिए बेहतरीन कहा जा रहा है। इसके अलावा आप इसकी AI क्षमता का इस्तेमाल करके अपने अनुभव में चार चाँद लगा सकते हैं।

Infinix Zero Flip के स्पेक्स और फीचर कैसे हैं?

आइए एक नजर इस फोन के स्पेक्स और फीचर्स पर डालते हैं। असल में Infinix के इस Flip Phone में आपको एक 6.9-इंच की Foldable LTPO AMOLED FHD+ डिस्प्ले मिलती है। फोन की डिस्प्ले पर 120Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। इसके अलावा इसकी ब्राइटनेस की बात करें तो यह 1400 निट्स की है।

Phone में एक 3.64-इंच की आंतरिक डिस्प्ले भी है। यह भी 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है, फोन की इस डिस्प्ले पर आपको Gorilla Glass Victus 2 का प्रोटेक्शन और 1100 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है। इससे आपको हाई-क्वालिटी व्यूविंग अनुभव मिलता है।

Infinix Zero Flip Phone का कैमरा कैसा है?

अगर हम फोन के कैमरा की चर्चा करते हैं तो पता चलता है कि इस फोन में आपको एक 50MP का Samsung JN1 सेन्सर मिलता है, जिसमें AutoFocus सपोर्ट है, यह फोन का दमदार फ्रन्ट कैमरा है। फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप है। इस फोन में एक 50MP का Samsung JN5 मेन सेन्सर OIS के साथ और एक 50MP का अल्ट्रावाइड ऐंगल लेंस भी मिलता है। दोनों ही फ्रन्ट और रियर कैमरा पर आपको 4K 60fps पर मिलती है।

  • अपने इस कैमरा के दम पर यह फोन एक दमदार Vlogging Phone बन जाता है।
  • फोन में आपको कुछ अन्य फीचर जैसे DV Mode और GoPro Mode भी मिलता है।
  • इन फीचर के फोन में होने से भी आपको Vlogging का एक बेहद ही शानदार अनुभव फोन में मिलता है।

इसके अलावा Infinix Zero Flip Phone में आपको Dimensity 8020 प्रोसेसर मिलता है। इसके अलावा फोन में एक 8GB रैम और 8GB वर्चुअल रैम का सपोर्ट मिलता है। इसमें आपको 512GB UFS 3.1 स्टॉरिज भी मिलती है। इस फोन में एक 4720mAh की बैटरी भी मिलती है, यह बैटरी 70W की फास्ट चार्जिंग और 10W की Wired Reveerse Charging से लैस है।


Infinix Zero Flip Phone को XOS 14.5 पर आधारित एंड्रॉयड 14 पर लॉन्च किया गया है। फोन में कपानी की ओर से 2 साल का OS अपडेट और 3 साल का सिक्युरिटी अपडेट मिलता है। इसके अलावा फोन में आपको एक साइड फेसिंग फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी मिलता है।

  • Audio के लिए फोन में आपको JBL का डुअल स्पीकर मिलते हैं। इस फोन में आपकको X-axis Linear Motor भी मिलती है।
  • फोन में वाई-फ़ाई 6 के साथ ब्लूटूथ 5.4, NFC और USB C Support भी मिलता है।

Infinix Zero Flip का Price क्या है?

Infinix Zero Flip Phone को नाइजीरिया में NGN 1,065,000 यानि लगभग 645 डॉलर में पेश किया गया है। यह फो का 8GB रैम और 512GB स्टॉरिज मॉडल है। इस फोन को दो अलग अलग कलर में पेश किया गया है। आप इसे रॉक ब्लैक और ब्लासम गलो कलर में खरीद सकते हैं। ग्लोबल बाजार के लिए इस फोन का प्राइस 599 डॉलर है। ऐसा माना जा रहा है कि Infinix Zero Flip को इंडिया में आने वाले कुछ ही दिनों में पेश किया जा सकता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :