भारत में सस्ता फोल्डेबल फोन Infinix Zero Flip लॉन्च, अभी लेने पर बंपर ऑफर, देखें कीमत और फीचर्स

भारत में सस्ता फोल्डेबल फोन Infinix Zero Flip लॉन्च, अभी लेने पर बंपर ऑफर, देखें कीमत और फीचर्स
HIGHLIGHTS

Infinix Zero Flip में मिलेगा दो साल तक एंड्रॉयड अपग्रेड

फोन को तीन साल तक मिलेगा सिक्योरिटी अपग्रेड

फोन पर अभी दिया जा रहा है डिस्काउंट

फोल्डेबल फोन की डिमांड धीरे-धीरे भारत में बढ़ रही है. अब सैमसंग और मोटो के अलावा दूसरी कंपनियां भी फोल्डेबल फोन लॉन्च कर रही हैं. अब Infinix ने भारत में अपना पहला क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल फोन Infinix Zero Flip लॉन्च कर दिया है. इस फ़ोन में 6.9-इंच की LTPO AMOLED इनर स्क्रीन दी गई है. जबकि 3.64-इंच का AMOLED कवर डिस्प्ले दिया गया है. कंपनी ने इस फोन को 50 हजार में पेश किया है.

Infinix Zero Flip को लेकर कंपनी ने कहा है कि यह फोन एंड्रॉयड-14 पर काम करता है. कंपनी इसके साथ दो और एंड्रॉयड वर्जन अपडेट देगी. इससे फोन को एंड्रॉयड 16 तक अपग्रेड किया जा सकेगा. इसके अलावा फोन को तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट भी दिए जाने का प्लान है.

Infinix Zero Flip की भारत में कीमत और उपलब्धता

Infinix Zero Flip की भारत में कीमत 54,999 रुपये रखी गई है. यह कीमत इसके एकमात्र 8GB+512GB रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन के लिए है. इस फोन को 49,999 रुपये की स्पेशल कीमत पर पेश किया गया है. फोन को Blossom Glow और Rock Black कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: iPhone 16 को लेकर फैन्स हुए पागल! ब्लैक मार्केट में बिक रहे फोन, 10 हजार एक्स्ट्रा देकर खरीद रहे लोग

कंपनी ने बताया कि Infinix Zero Flip को बिक्री के लिए 24 अक्टूबर से उपलब्ध करवाया जाएगा. इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट के जरिए की जाएगी. कस्टमर्स को Infinix Zero Flip SBI क्रेडिट और डेबिट कार्ड से खरीदने पर 5 हजार रुपये का एडिशनल डिस्काउंट दिया जाएगा. इससे फोन की कीमत कम होकर 44,999 रुपये हो जाती है.

Infinix Zero Flip स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

डुअल SIM (Nano+Nano) के साथ आने वाला Infinix Zero Flip Android 14 पर चलता है. हालांकि, इसमें कंपनी का XOS 14.5 स्किन आउट-ऑफ-बॉक्स दिया गया है. इस फोन में 6.- इंच की full-HD+ LTPO AMOLED इनर स्क्रीन दी गई है. इसका रिफ्रेश रेट 120Hz का है. जबकि इसका टच सैंपलिंग रेट 360Hz का है.

बाहरी स्क्रीन की बात करें तो इसका साइज 3.64-इंच का है. AMOLED डिस्प्ले के साथ आने वाली इस स्क्रीन का भी रिफ्रेश रेट 120Hz का है. इसका टच सैंपलिंग रेट 240Hz का है. इसमें Gorilla Glass Victus 2 प्रोटेक्शन दिया गया है.

Infinix ने Zero Flip को MediaTek Dimensity 8200 चिपसेट से लैस किया है. यह 8GB LPDDR4X RAM के साथ आता है. इसमें 512GB UFS 3.1 स्टोरेज है. इस स्टोरेज को माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया नहीं जा सकता है.

बाहरी स्क्रीन पर एक डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 50-मेगापिक्सेल का है. इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी दिया गया है. इसके साथ एक 50-मेगापिक्सेल का अल्ट्रावाइड कैमरा भी दिया गया है. जिसका फील्ड-ऑफ़-व्यू 114 डिग्री है.

यह 4K/30fps पर वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है. अंदर की तरफ़, एक 50 मेगापिक्सेल कैमरा है जो 4K/60fps पर वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. Infinix Zero Flip के कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, Bluetooth 5.4, GPS, NFC, और USB Type-C पोर्ट दिए गए हैं. सिक्योरिटी के लिए इसमें बायोमैट्रिक आथेंटिकेशन है. जिसके लिए पावर टन पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

फोन में डुअल JBL-ट्यून्ड स्पीकर्स दिए गए हैं. इस फोल्डेबल फोन में 4,720mAh की बैटरी दी गई है. इसे 70W फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ दिया गया है. फोन का वजन 195 ग्राम का है.

ये भी पढ़ें: दाम बढ़ाने के बाद Jio को झटका! कम हो गए 1 करोड़ से ज्यादा ग्राहक, कंपनी को फिर भी फायदा

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo