108MP के कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Infinix का नया फोन, इसका ये वाला खास फीचर हिला देगा दिमाग

Updated on 18-Sep-2024

Infinix ने भारतीय बाजार में अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन लाइनअप को बढ़ाते हुए Infinix Zero 40 5G को लॉन्च कर दिया है। यह डिवाइस Infinix Zero 30 5G के उत्तराधिकारी के तौर पर आया है और इसे कई सारे नए और पहले फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जिनमें डिवाइस को एक मॉनिटर की तरह इस्तेमाल करना, मीडियाटेक डायमेंसिटी प्रोसेसर और एक बड़ा डिस्प्ले पैनल आदि शामिल हैं।

इसके अलावा, यह डिवाइस कॉन्टेन्ट क्रिएशन पर काफी ध्यान देता है और यह खासतौर से क्रिएटर्स पर केंद्रित है, जो फ्रन्ट-फेसिंग कैमरा से 4K 60FPS और काम की गति को तेज करने के लिए कई टेम्प्लेट्स जैसे फीचर्स ऑफर करता है। आइए नए Infinix Zero 40 5G की कीमत, स्पेक्स और फीचर्स के बारे में सभी डिटेल्स जानते हैं।

Infinix Zero 40 5G की भारत में कीमत

Infinix Zero 40 की शुरुआती कीमत 12GB + 256GB वेरिएंट के लिए 27,999 रुपए रखी गई है, जो 12GB + 512GB मॉडल के लिए 30,999 रुपए तक जाती है। इस स्मार्टफोन को तीन कलर ऑप्शंस: रॉक ब्लैक, मूविंग टाइटेनियम और वायलेट गार्डन में खरीदा जा सकता है। इसकी सेल 21 सितंबर से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी, जिसमें कई सारे बैंक क्रेडिट कार्ड ऑफर्स दिए जाएंगे, जो प्रभावी कीमत को काफी कम कर देंगे।

Infinix Zero 40 5G के स्पेक्स और फीचर

डिस्प्ले की बात करें तो यह फोन एक 6.78-इंच की बड़ी AMOLED स्क्रीन के साथ आता है जो 144Hz रिफ्रेश रेट और 1300 निट्स पीक ब्राइटनेस ऑफर करती है। इस डिस्प्ले को खरोंचों से बचाने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा दी गई है।

इनफिनिक्स ने अपने नए फोन को मीडियाटेक डायमेंसिटी 8200 अल्टीमेट चिपसेट से लैस किया है, जो 4nm प्रक्रिया पर निर्मित है। इस प्रोसेसर को 512GB तक UFS 3.1 स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है, जबकि रैम दोनों ही वेरिएंट्स में 12GB रहती है। कम्पनी ने अपनी सॉफ्टवेयर प्रतिबद्धता को भी बेहतर कर दिया है, जिसके तहत डिवाइस के लिए 2 साल के OS अपग्रेड्स और 3 साल के सिक्योरिटी अपडेट्स का वादा किया गया है।

ऑप्टिक्स के मामले में इस डिवाइस में एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 108MP का प्राइमरी वाइड कैमरा, 50MP अल्ट्रावाइड शूटर और एक 2MP डेप्थ सेंसर शामिल है। ब्रांड के अनुसार, इस डिवाइस का असली स्टार 50MP फ्रन्ट-फेसिंग कैमरा है, जो 60fps पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है। यह कॉन्टेन्ट क्रिएटर्स के लिए बिल्कुल परफेक्ट है जो व्लॉगिंग करना पसंद करते हैं। इसके अलावा कम रोशनी में तस्वीरें लेने के लिए एक फ्रन्ट-फेसिंग फ्लैश भी दिया है।

अब आते हैं बैटरी पर तो Infinix ने Zero 40 को पॉवर देने के लिए इसमें एक 5000mAh की बैटरी शामिल की है, जिसे 45W वायर्ड या 20W वायरलेस चार्जर के जरिए चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा, यह फोन ड्यूल सिम, IP54 डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंस, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और स्टीरियो स्पीकर्स के लिए JBL ट्यूनिंग को भी सपोर्ट करते हैं।

इस फोन की एक बड़ी खासियत यह है कि कम्पनी ने इस हैंडसेट के लिए GoPro के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत डिवाइस को एक मॉनिटर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :