सबको टेंशन देने आ रहा Infinix का पहला फोल्डेबल फोन, देखते रह जाएंगे Samsung-Moto

सबको टेंशन देने आ रहा Infinix का पहला फोल्डेबल फोन, देखते रह जाएंगे Samsung-Moto
HIGHLIGHTS

Infinix ने टीज करना शुरू कर दिया है कि यह अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है।

टिप्सटर के अनुसार, Infinix Zero Flip फोल्ड करने पर 16.04mm का होगा, जो Galaxy Z Fold 6 से 4mm ज्यादा है।

Infinix Zero Flip एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 8020 चिपसेट से लैस हो सकता है।

Infinix ने टीज करना शुरू कर दिया है कि यह अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। Infinix Zero Flip नाम के कम्पनी के इस अपकमिंग फोल्डेबल डिवाइस में फ्लिप मेकैनिज़्म का इस्तेमाल किया जाएगा और यह Samsung Galaxy Z Flip 6 और Motorola Razr 50 जैसे प्रतिस्पर्धियों को टक्कर देगा। हालांकि, टीज़र्स Infinix Zero Flip के बारे में काफी कुछ ऑफर करते हैं, लेकिन कम्पनी ने अब तक फोन की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। इसके स्पेसिफिकेशन्स भी आधिकारिक नहीं हैं, ऐसे में एक नई रिपोर्ट से सुझाव मिला है कि Zero Flip स्मार्टफोन Galaxy Z Flip से मोटा होगा।

Infinix Zero Flip की लीक्ड डिटेल्स

टिप्सटर पारस गुगलानी के अनुसार, Infinix Zero Flip फोल्ड करने पर 16.04mm का होगा, जो Galaxy Z Fold 6 से 4mm ज्यादा है। इसी तरह, अनफोल्ड करने पर यह 7.64mm मोटा होगा, जबकि Galaxy Z Flip 6 अनफोल्ड होने पर मोटाई में 6.9mm का है। वैसे तो यह बाजार में सबसे पतला फ्लिप फोन हो सकता है, लेकिन इसकी मोटाई का कारण इसकी बड़ी बैटरी हो सकती है। टिप्सटर का कहना है कि Zero Flip एक 4720mAh बैटरी के साथ आ सकता है। वहीं दूसरी ओर, Samsung Galaxy Z Flip 6 में एक 4000mAh की बैटरी मिलती है।

Infinix Zero Flip के अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

टिप्सटर ने Infinix Zero Flip के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स भी साझा किए हैं, जो यह सुझाव देते हैं कि इसमें एक 6.9-इंच फुल HD+ AMOLED LTPO मेन डिस्प्ले होगी जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी, जबकि कवर डिस्प्ले के लिए 3.6-इंच AMOLED पैनल का इस्तेमाल किया जा सकता है जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 1056 x 1066 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन को सपोर्ट करे।

Infinix Zero Flip एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 8020 चिपसेट से लैस हो सकता है, जिसे 8GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया जा सकता है। सॉफ्टवेयर के मामले में यह एंड्रॉइड 14-आधारित XOS 14.5 पर चल सकता है। बात करें कैमरा की तो Infinix Zero Flip में एक 50MP मेन सेंसर और एक 50MP अल्ट्रावाइड सेंसर शामिल हो सकता है। इन दोनों कैमरों को कवर स्क्रीन पर रखा जाएगा, लेकिन मेन डिस्प्ले एक एक पंच-होल के अंदर 50MP कैमरा के साथ आ सकती है।

टिप्सटर के मुताबिक, Infinix Zero Flip को रॉक ब्लैक और ब्लॉसम ग्लो कलर ऑप्शंस में पेश किया जा सकता है। पिछली रिपोर्ट्स से यह भी पता चला है कि Infinix के फ्लिप फोन में DTS और हाई-रेस ऑडियो सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर्स दिए जा सकते हैं। इसे TUV सर्टिफिकेशन भी दिया जाएगा, लेकिन जिस हार्डवेयर के लिए यह सर्टिफ़िकेट प्राप्त किया गया है वह अभी अस्पष्ट है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo