5000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ये सस्ता मोबाइल फोन, फीचर्स देख तुरंत करेगा खरीदने का मन

5000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ये सस्ता मोबाइल फोन, फीचर्स देख तुरंत करेगा खरीदने का मन
HIGHLIGHTS

नया लॉन्च हुआ Infinix Hot 50 5G, इनफिनिक्स हॉट सीरीज में एक नया एडीशन है।

Infinix Hot 50 ड्रीमी पर्पल, सेज ग्रीन, स्लीक ब्लैक और वाईब्रेन्ट ब्लू कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है।

इनफिनिक्स का यह सस्ता मोबाइल फोन 7.8mm मोटाई के साथ एक स्लिम डिजाइन ऑफर करता है।

Infinix ने आज भारत में एक नया सस्ता मोबाइल फोन लॉन्च किया है। नया लॉन्च हुआ Infinix Hot 50 5G, इनफिनिक्स हॉट सीरीज में एक नया एडीशन है। यह स्मार्टफोन बजट सेगमेंट में आता है और इसके कुछ प्रमुख फीचर्स में 48MP कैमरा, 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, मीडियाटेक का चिपसेट और अन्य शामिल हैं। आइए नए लॉन्च हुए इस हैंडसेट के बारे में विस्तार से सभी डिटेल्स जानते हैं।

Infinix Hot 50 5G की भारत में कीमत और उपलब्धता

Infinix Hot 50 ड्रीमी पर्पल, सेज ग्रीन, स्लीक ब्लैक और वाईब्रेन्ट ब्लू कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन को दो मेमोरी कन्फ़िगरेशंस: 4GB+128GB और 8GB+128GB में पेश किया गया है। इन वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: 9,999 रुपए और 10,999 रुपए रखी गई है। यह डिवाइस 9 सितंबर, दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट के जरिए सेल में जाएगा।

इच्छुक ग्राहक एक्सिस बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स के जरिए खरीदारी करके 1000 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट पा सकते हैं। यह ऑफर स्मार्टफोन की प्रभावी कीमत को घटाकर क्रमश: 8,999 रुपए और 9,999 रुपए पर ला देगा।

Infinix Hot 50 के स्पेसिफिकेशन्स और टॉप फीचर्स

डिजाइन

इनफिनिक्स का यह सस्ता मोबाइल फोन 7.8mm मोटाई के साथ एक स्लिम डिजाइन ऑफर करता है। इसके बैक पैनल पर एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है, जिसे एक कर्व्ड किनारों वाले रेक्टैंगुलर मॉड्यूल के अंदर रखा गया है। चारों रंगों में से ड्रीमी पर्पल एक वीगन लेदर बैक पैनल के साथ आता है। जबकि बाकी तीनों में एक शिमरी रियर पैनल मिलता है। इसके अलावा रियर पैनल क्लीन है और नीचे की तरफ Infinix 5G की ब्रांडिंग दी गई है।

डिस्प्ले

इस फोन में एक 6.7-इंच की HD+ LCD डिस्प्ले दी गई है जो 1600 x 720 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। साथ ही, Infinix Note 40 की तरह इसमें भी इंटरैक्टिव यूआई के साथ एक डायनेमिक बार दिया गया है।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस के लिए यह डिवाइस 6nm मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 प्रोसेसर से लैस है, जिसे 128GB UFS 2.2 स्टोरेज और Arm Mali-G57 MC2 GPU के साथ पेयर किया गया है। स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के साथ 1GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें दो LPDDR4x रैम वेरिएंट्स: 4GB और 8GB मिलते हैं। सॉफ्टवेयर के मामले में यह फोन XOS 14 पर चलता है जो एंड्रॉइड 14 पर आधारित है।

कैमरा

इसके बाद ऑप्टिक्स के लिए स्मार्टफोन में 48-मेगापिक्सल का ड्यूल-रियर कैमरा दिया है, जिसमें 12 से ज्यादा कैमरा मोड्स मिलते हैं। सेल्फ़ी और वीडियो कॉल्स के लिए इसमें आगे की तरफ एक 8-मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है। दिलचस्पी की बात यह है कि फ्रन्ट और बैक दोनों कैमरों के लिए LED फ्लैश दिए गए हैं।

बैटरी

इनफिनिक्स हॉट 50 5जी को पॉवर देने के लिए इसमें एक 5000mAh की बैटरी लगाई गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह हैंडसेट टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट ऑफर करता है और एआई चार्ज प्रोटेक्शन से भी लैस है। एआई चार्ज प्रोटेक्शन बैटरी हेल्थ को बनाए रखने के लिए स्मार्टफोन की चार्जिंग पैटर्न को ट्रैक करने में मदद करता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo